राजनीतिआप ने मेरे विजन, काम को पहचाना : सिद्धू

Anil ShrivastavJuly 13, 20212931 min

कांग्रेस के फायरब्रांड नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू का मानना है कि विपक्ष में भी उनका सम्मान है। इस बीच अटकलें लगाईं कि वह अरविंद केजरीवाल की पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

सिद्धू ने एक ट्वीट में कहा, “हमारे विपक्षी आप ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे ²ष्टिकोण और काम को मान्यता दी है। 2017 से पहले हो – बेदबी (बेअदबी), ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट का सामना पंजाब के लोगों ने मेरे द्वारा या आज के रूप में किया है। ‘पंजाब मॉडल’ यह स्पष्ट है कि वे जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है।”

 

आप नेता संजय सिंह की 2017 में भाजपा छोड़ने के ‘साहसिक कदम’ की प्रशंसा करने और अकाली दल और इसका नेतृत्व करने वाले बादल परिवार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए एक पुराने वीडियो क्लिप को टैग करते हुए सिद्धू ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “अगर विपक्ष ने मुझसे सवाल करने की हिम्मत की, फिर भी वे मेरे जन-समर्थक एजेंडे से बच नहीं सकते .. इसका मतलब है कि उन्होंने अपने भाग्य से इस्तीफा दे दिया है।”

 

सिद्धू का यह ट्वीट पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उनके विवाद के बीच आया है। हालांकि, सिद्धू ने पहले स्पष्ट किया था कि उनकी आप में शामिल होने की कोई योजना नहीं है।

 

इससे पहले आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब में लोगों को लुभाने के ‘मंत्र’ का अनुसरण करते हुए सिद्धू ने सभी को 300 यूनिट तक मुफ्त और सब्सिडी वाली बिजली देने की घोषणा की थी। सिद्धू ने राज्य में बिना बिजली कटौती और मुफ्त बिजली की 24 घंटे आपूर्ति का समर्थन किया था।

 

राजनीतिक गलियारों में अटकलें तेज हैं कि सिद्धू 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आप में शामिल हो सकते हैं।

 

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले, सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और कहा था, “प्रधानमंत्री के कहने पर, मैंने पंजाब के कल्याण के लिए आरएस नामांकन स्वीकार कर लिया था। पंजाब की ओर जाने वाली हर खिड़की को बंद करने के साथ, उद्देश्य हार गया है, अब एक बोझ है। मैं इसे नहीं ढोना पसंद करता हूं।”

 

–आईएएनएस

 

Related Posts