चुनावयोगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर और केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से लड़ेंगे विधान सभा चुनाव

IANSJanuary 15, 20221151 min

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे। शनिवार को केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी करते हुए यह एलान किया।

 

धर्मेंद्र प्रधान ने पहले चरण की 58 में से 57 सीटों पर और दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम के एलान के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी और उप मुख्यमंत्री मौर्य की विधानसभा सीट का भी एलान किया। प्रधान ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि वर्तमान में दोनों दिग्गज नेता उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं।

 

पार्टी के दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति के तहत भाजपा ने इन दोनों नेताओं को विधान सभा चुनाव के मैदान में उतारने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों की इस पहली सूची को जारी किया।

 

Related Posts