उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद राष्ट्रपति कोविंद के साथ आदित्यनाथ की यह पहली मुलाकात है। सूत्रों के अनुसार, यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।

 

इससे पहले, आज आदित्यनाथ ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की।

 

बैठक के बाद गडकरी ने ट्वीट किया, “योगी आदित्यनाथ जी से आज दिल्ली आवास पर मुलाकात हुई। इस साल का उत्तर प्रदेश का चुनाव ऐतिहासिक था, लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के विकास पर अपनी मुहर लगाई है।”

 

गडकरी ने कहा, “मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार जनता की परीक्षा में खड़ी होगी। उत्तर प्रदेश के लोगों और भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत पर बधाई और शुभकामनाएं।”

 

बैठक के बाद आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, “नए उत्तर प्रदेश की अवधारणा को साकार करने में आपका (गडकरी) विशेष सहयोग मिल रहा है।”

 

रविवार को मुख्यमंत्री ने उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में नए मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी।

 

सूत्रों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में नई भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है।

 

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष से मुलाकात की और कैबिनेट गठन पर चर्चा की।

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212