राजनीतिपीएम मोदी से मिले येदियुरप्पा, ‘बदलाव’ की बात को खारिज किया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री की नई दिल्ली की यात्रा राज्य इकाई में उनके खिलाफ बढ़ती आवाजों की पृष्ठभूमि में हुई है।
IANSJuly 17, 20214191 min

नई दिल्ली, 17 जुलाई | कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। समझा जाता है कि उन्होंने पीएम से विकास और अपने राज्य से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

येदियुरप्पा की राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा पैदा कर दी थी कि वह कर्नाटक में कैबिनेट फेरबदल के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की अनुमति ले सकते हैं, जबकि उनके विरोधियों का दावा है कि उन्हें उनके खिलाफ पार्टी में बढ़ते असंतोष पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया है।

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में मीडिया द्वारा पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद कहा कि उन्हें इस तरह के किसी भी विकास की जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा, मैं इसके बारे में नहीं जानता। आपको (मीडिया) मुझे बताना चाहिए।

यह पता चला है कि येदियुरप्पा के गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ कर्नाटक से केंद्रीय मंत्रिमंडल में नव-शामिल हुए मंत्री सहित वरिष्ठ मंत्रियों से मिलने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि वह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री की नई दिल्ली की यात्रा राज्य इकाई में उनके खिलाफ बढ़ती आवाजों की पृष्ठभूमि में हुई है।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा,मुख्यमंत्री के खिलाफ पार्टी के भीतर बहुत विरोध है और येदियुरप्पा और केंद्रीय नेतृत्व के बीच बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन होने की संभावना है।

पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, येदियुरप्पा के पार्टी नेतृत्व के साथ राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने की संभावना है और उनके मंत्रिमंडल में फेरबदल की अनुमति लेने की संभावना है। उनके राज्य के विकास से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा करने की संभावना है।

यह पता चला है कि येदियुरप्पा ने अपने मंत्रिमंडल के कुछ मंत्रियों को नए चेहरों के साथ बदलने की योजना बनाई है। पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, संभवत: उनकी खुलेआम आलोचना करने वालों को हटा दिया जाएगा और पार्टी के भीतर असंतोष की आवाज को दबाने के लिए नए चेहरों को शामिल किया जाएगा।

हाल ही में, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने राज्य का दौरा किया था और पार्टी विधायकों से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री को पार्टी नेतृत्व का समर्थन प्राप्त है और येदियुरप्पा सरकार अच्छा काम कर रही है।

Related Posts