ज़ोलो Black 1X की कीमत में हुई कटौती, 8,999 रुपए हुई नई कीमत | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

ज़ोलो Black 1X की कीमत में हुई कटौती, 8,999 रुपए हुई नई कीमत

Published

on

ज़ोलो

ज़ोलो ने स्मार्टफोन Black 1X की कीमत में कटौती का ऐलान किया है. कंपनी ने इस हैंडसेट के लिए 1,000 रुपये की कटौती का ऐलान किया है. इस स्मार्टफोन की नई कीमत 8,999 रुपये होगी. इस स्मार्टफोन को ई कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील पर खरीद सकते हैं.

कंपनी ने पिछले साल नवंबर में ज़ोलो Black 1X को 9,999 रुपये में लॉन्च किया था. इस स्मार्टफोन का बैककवर ग्लास का है. इसके स्मार्टफोन में ऊपरी और निचले हिस्से पर लेदर फिनिश भी दिया गया है.

जानते हैं इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स –

ड्रैगनट्रेल ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है.
3GB रैम और 1.3GHz 64 बिट मीडियाटेक ऑक्टा कोर चिपसेट दिया गया है.
ग्राफिक्स के लिए 450 MHz माली-टी720 GPU दिया हैं.
इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 32GB है माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है.
इस स्मार्फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर और एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है.
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है.
इसमें 2400 mAh की बैटरी लगी है.
ड्यूल सिम स्मार्टफोन है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, 3G, एचएसपीए, वाई फाई और ब्लूटूथ समेत कई फीचर्स दिए गए हैं.

wefornews bureau

टेक

नोकिया ने लॉन्च किए दो किफायती स्मार्टफोन

Published

on

NOKIA

स्मार्टफोन निर्माण कंपनी नोकिया ने यूरोप में दो नए किफायती स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, नोकिया 2.4 और नोकिया 3.4।

नोकिया 3.4 को ट्रिपल रियर कैमरा के साथ होल-पंच डिस्प्ले डिजाइन के साथ पेश किया गया है, जबकि दूसरी ओर नोकिया 2.4 को डुअल रियर कैमरा व वॉटरड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले नॉच के साथ उपलब्ध कराया गया है।

नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर फ्लोरियन सिची ने कहा, हमारे लिए यह साल काफी बदलाव होने वाला रहा है और हम बदलते दौर के साथ-साथ सामंजस्य बिठाने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे में इन किफायती स्मार्टफोन्स के साथ कंपनी की सेवा का विस्तार करने के लिए बेहद रोमांचक हूं। 3/32 जीबी, 3/64 जीबी और 4/64 जीबी मेमोरी व स्टोरेज के साथ नोकिया 3.4 को अक्टूबर की शुरुआत में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी कीमत की 159 यूरो या 13677.45 रुपये से होगी।

वहीं अगर बात नोकिया 2.4 की करें, तो इसे सितंबर के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। 2/32 जीबी और 3/64 जीबी मेमोरी और स्टोरेज वाले इस फोन की शुरुआती कीमत 119 यूरो या 10236.59 रुपये रखी गई है।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

टिकटॉक ने हटाए भारत के प्रतिबंधित सामग्री वाले 3.7 करोड़ वीडियो

Published

on

TikTok

चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले 10.4 करोड़ से ज्यादा वीडियो को इस साल की पहली छमाही में अपने प्लेटफॉर्म से हटाया है। इसमें 3.7 करोड़ वीडियो भारत के थे।

भारत के बाद दूसरे स्थान पर अमेरिका है, जहां के 98 लाख वीडियो हटाए गए। अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लग गया है और ओरेकल-वॉलमार्ट द्वारा इसे खरीदने की उम्मीद है।

हालांकि हटाए गए इन वीडियो की संख्या इस ऐप पर अपलोड किए गए सभी वीडियो की कुल संख्या से 1 प्रतिशत से भी कम है।

भारत में इस ऐप पर प्रतिबंध लगने के पहले टिकटॉक के देश में करीब 20 करोड़ उपयोगकर्ता थे, जो कि इसके अमेरिकी बाजार से लगभग दोगुना था।

भारत और अमेरिका के अलावा, पाकिस्तान, ब्राजील और ब्रिटेन से भी क्रमश: 64 लाख, 55 लाख और 29 लाख वीडियो हटाए गए हैं।

जेडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट किए जाने से पहले ही 96.3 प्रतिशत वीडियो की पहचान कर उन्हें हटा दिया गया था, जबकि 90.3 प्रतिशत को बाद में हटाया गया।

Continue Reading

टेक

वर्चुअल तौर पर आपको ऑफिस ले जाएगा माइक्रोसॉफ्ट का टीम्स ऐप

Published

on

Microsoft,

महामारी के मद्देनजर माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो मीट ऐप ‘टीम्स’ में एक अनोखे फीचर की घोषणा की है, जो आपको वर्क फ्रॉम होम के पहले कार्यालय जाने जैसा अनुभव देगा।

टीम्स में आगामी फीचर वर्चुअल कम्यूट आपको अपने दूरस्थ वर्कडे के लिए मानसिक तौर पर तैयार करने और कार्य दिवस को आसानी से शुरू करने और उसे खत्म करने को आसान बना देगा।

कंपनी ने मंगलवार को अपने माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट 2020 सम्मेलन के दौरान घोषणा की कि, हम यह भी साझा करने के लिए उत्साहित हैं कि हम टीम्स में अपने काम के प्रवाह में माइंडफुलनेस एक्सपीरियंस और विज्ञान समर्थित मेडिटेशन का एक क्यूरेट सेट लाने के लिए हेडस्पेस के साथ साझेदारी कर रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट 365 के कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष जारेड स्पातारो ने विस्तृत तौर पर बताया, इस बारे में सोचें कि हम पूरे दिन क्या करते थे और दिन खत्म होने के बाद हम सब क्लियर करने के बारे में क्या सोचते थे।

और इसलिए यह वर्चुअल कम्यूट का अनुभव आपको एक कदम वापस लेने की अनुमति देता है, फिर से आप अपने वर्कडे से बाहर आने और अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद करेगा। अन्य विशेषताओं में मेडिटेशन ब्रेक और वर्क हैबिट भी शामिल हैं।

इसकी शुरुआत अक्टूबर में हो रही है। इससे व्यक्तियों, प्रबंधकों और व्यावसायिक लीडर्स को एक बेहतर दिन, एक बेहतर सप्ताह और खुद के लिए, अपनी टीमों और अपने संगठनों के लिए एक बेहतर अनुभव प्राप्त होगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने आगे कहा, 2021 में टीम्स में आने वाली अतिरिक्त सुविधाओं के साथ, प्रबंधक परिवर्तन कार्यक्रमों को लॉन्च करने और ट्रैक करने में सक्षम होंगे, जो टीम के सदस्यों को घंटों की बातचीत से बचने और सुकुन भरे दिनों को संरक्षित करेंगे। यह साप्ताहिक सारांश टीम के सदस्यों को उनकी प्रगति की निगरानी करने और सफलताओं का जश्न मनाने के लिए सशक्त करेगा।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular