खेलमेंहदी लगे हाथों के साथ अखाड़े में उतरेंगी रेसलर गीता

Priyanka SharmaNovember 10, 2016221 min

नई दिल्ली: देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगट प्रो रेसलिंग लीग को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही हैं। पहलावानी को लेकर उनकी गंभीरता तब देखी जाएंगी , जब वह मेंहदी लगे हाथों से अखाड़े में अपना दांव रखेंगी।

दरअसल 20 नवंबर को गीता की शादी है। लेकिन उन्होंने शादी के तीन दिन बाद से ही अखाड़े में लौटने का निर्णय लिया है। वहीं गीता ने बताया कि शादी से एक दिन पहले भी कुश्ती का अभ्यास जारी रखेंगी।

फिलहाल इस फैसले के बाद गीता ने अपना हनीमून टाल दिया है। वहीं इस फैसले में गीता के परिवार उन्हें पूरा सहयोग दे रहे है। गीता के एक भाई दुष्यंत अभ्यास के दौरान उनके स्पेयरिंग पार्टनर रहते हैं। पूरे परिवार का एक ही मकसद है कि गीता एक बार फिर से अपने वजन में शीर्ष स्थान हासिल करें।
बतादें कि कुछ साल पहले गीता का ही अपने वजन में सिक्का चलता था।
लेकिन पिछले दो वर्षों में साक्षी मलिक के साथ उनके मुकाबले इतने रोचक रहे कि जिसने उन्हें देखा, वह बस देखता ही रह गया। वहीं रियो ओलंपिक में पदक जीतने के साथ ही साक्षी सुर्खियों में आ गईं और गीता हाशिये पर चली गईं।
वहीं गीता पीडब्ल्यूएल में शानदार प्रदर्शन करके एक बार फिर सुर्खियों में आना चाहती हैं। बतादें सीकान-1 में साक्षी के साथ उनके मुकाबले का स्कोर 8-8 था लेकिन आखिरी अंक जीतने के आधार पर साक्षी विजयी रही थीं।

wefornews bureau 

keywords:  Wrestler Geeta, sakshi malik, Female Olympian wrestler ,  Pro Wrestling League, hariyana , india

Related Posts