खेलWorld Test Championship Final: खराब रोशनी के कारण तीसरे सत्र का खेल बाधित

स्टंप्स के समय कप्तान विराट कोहली 124 गेंदों पर एक चौके की मदद से 44 और अजिंक्य रहाणे 79 गेंदों पर चार चौके की बदौलत 29 रन बनाकर नाबाद थे।
IANSJune 20, 202111121 min
World Test Championship Final

साउथम्पटन, 19 जून | भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में जारी (World Test Championship Final) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को तीसरे सत्र का खेल खराब रोशनी और बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। चायकाल के बाद करीब तीन बार खेल को रोकना पड़ा।

खेल दोबारा जब शुरू हुआ, तब भारत ने तीन विकेट पर 134 रन बना लिए थे कि तभी खेल को फिर से रोक दिया गया। इसके बाद खेल फिर से शुरू हुआ और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 146 रन था कि तभी फिर खेल को रोकना पड़ा और फिर उसके बाद तीसरे सत्र का खेल पूरा नहीं हो सकाा और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

स्टंप्स के समय कप्तान विराट कोहली 124 गेंदों पर एक चौके की मदद से 44 और अजिंक्य रहाणे 79 गेंदों पर चार चौके की बदौलत 29 रन बनाकर नाबाद थे।

न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन, ट्रेंट बाउल्ट और नील वैगनर ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है।

इससे पहले, लंच के बाद दो विकेट पर 69 रन से आगे खेलना शुरू किया। कोहली ने अपनी पारी को छह से आगे बढ़ाया, जबकि चेतेश्वर पुजारा को अभी अपना खाता खोलना बाकी था, जिन्होंने लंच तक 24 गेंदों का सामना किया था।

पुजारा हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और 54 गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान और उपकप्तान ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

वहीं, रोहित ने रोहित ने 68 गेंदों पर छह चौके के सहारे 34 और शुभमन गिल ने 64 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 28 रन बनाए।

Related Posts