राष्ट्रीयमहिला दिवस: पीएम ने ट्वीट कर महिलाओं के अमूल्य योगदान के लिए जताया आभार

Julie TiwariMarch 8, 2016331 min

पीएम नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ट्वीट कर सबको बधाई दी।

उन्होंने महिलाओं का समाज में अहम योगदान को सराहा और उन्हें सलाम किया। पीएम ने ट्वीट में कहा कि वे महिलाओं की निपुणता को सलाम करते हैं। साथ ही नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के विकास के लिए सरकार की योजनाओं की बात को भी शामिल किया। पीएम के मुताबिक ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ से लेकर बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाओं तक उनकी सरकार ने दृढ़ता दिखाई है।

modi tweet- wefornewshindi

साथ ही पीएम का ये भी कहना है कि सरकार की तरफ से कौशल विकास के लिए की जा रही पहल और मुद्रा बैंक देश की नारी सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण योगदान देगी। साथ ही पीएम मोदी ने राजस्थान की सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे को ट्वीट कर उनके जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर राजस्थान में किए गए विकास के कार्यों की तारीफ भी की।

modi tweet- 2

आज महिला दिवस के मौके पर संसद में ज्यादा से ज्यादा महिला सांसदों को उनकी बात रखने का मौका दिया जाएगा। आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद में यह सुझाव दिया था और अब सरकार आज इसे लागू करेगी।

वहीं दिल्ली पुलिस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर विशेष अभियान के तहत आज सिर्फ महिला आवेदकों के पासपोर्ट और अन्य सेवाओं के लिए लंबित सत्यापन दस्तावेजों का निपटारा करेगी।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सत्यापन प्रक्रिया का काम देखने वाली विशेष शाखा ने यह अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि जो महिलाएं पासपोर्ट या सेवा के लिए सत्यापन की खातिर आज आवेदन करेंगी, उनके आवेदनों का 24 घंटों के अंदर निपटारा होने की संभावना है।

International Women’s Day, Prime Minister, Narendra Modi, congratulations

WEFORNEWS BUREAU

Related Posts