डेनमार्क की महिला से दुष्कर्म मामले में 5 दोषी करार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

डेनमार्क की महिला से दुष्कर्म मामले में 5 दोषी करार

Published

on

डेनमार्क

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को 2014 में डेनमार्क की महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है और सजा पर जिरह के लिए नौ जून का दिन तय किया है।

अर्जुन, राजू, मोहम्मद राजा, महेंद्र उर्फ गंजा, राजू उर्फ बज्जी व श्यामलाल पर जनवरी 2०14 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के करीब चाकू के बल पर डेनमार्क की एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोप था। पीड़िता उस दिन आरोपियों से पहाड़गंज इलाके में स्थित अपने होटल का रास्ता पूछने के लिए रुकी थी।

आरोपी श्यामलाल की फरवरी में तिहाड़ जेल में मौत हो गई, जिसके बाद उसके खिलाफ सुनवाई को रद्द कर दिया गया। मामले के तीन नाबालिग आरोपियों की सुनवाई किशोर न्याय बोर्ड में चल रही है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी पीड़िता को डिविजन रेलवे ऑफिसर्स क्लब के करीब एक निर्जन स्थान पर ले गए। वहां उससे उसका सामान छीना और उसके साथ दुष्कर्म किया।

keywords : Woman convicted of rape in Denmark 5, woman convicted, rape, delhi, denish,डेनमार्क,महिला से दुष्कर्म मामले,5 दोषी करार

wefornews bureau

राष्ट्रीय

DRDO ने किया लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का परीक्षण

Published

on

Photo-ANI

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। संगठन ने लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण कर लिया है।

डीआरडीओ ने अहमदनगर में केके रेंज (एसीसी एंड एस) में एमबीटी अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है।

डीआरडीओ ने बताया कि यह मिसाइल तीन किलोमीटर तक बैठे टागरेट को अपना निशाना बना सकती है। ये कई सारे प्लेटफॉर्म लॉन्च क्षमता के साथ विकसित किया गया है। मौजूदा समय में एमबीटी अर्जुन की एक बंदूक से तकनीकी मूल्यांकन के परीक्षणों से गुजर रहा है।

इसके अलावा इसमें हीट (हाई स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट) वारहेड के जरिए एक्सप्लोसिव रिऐक्टिव आर्मर (ERA) प्रोटेक्टेड वेहिकल्स को उड़ाती है। यह मिसाइल मॉडर्न टैंक्स से लेकर भविष्य के टैंक्स को भी नेस्तनाबूद करने में सक्षम होगी। वहीं एटीजीएम के जरिए कम ऊंचाई पर उड़ने वाले हेलिकॉप्टर्स को भी ढेर किया जा सकता है।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ को इस सफल परीक्षण के लिए बधाई दी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एमबीटी अर्जुन से लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण के लिए डीआरडीओ को बधाई। भारत को डीआरडीओ पर गर्व है, जो निकट भविष्य में आयात निर्भरता को कम करने की दिशा में काम कर रहा है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

Published

on

Jammu And Kashmir
File Photo

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को एक बार फिर से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है। आतंकी सुरक्षाबलों पर फायरिंग करके फरार हो गए। गनीमत यह रही कि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। 

बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के मुख्य शहर पुलवामा में सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने की घटना सामने आई। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

इससे पहले मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच 15 घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया गया। मारे गए आतंकी से हथियार बरामद किए गए हैं। 

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

सुशांत मामला : निर्माता मधु मंटेना से एनसीबी आज करेगी पूछताछ

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल को खंगाल रही एनसीबी की टीम ने आज (बुधवार) उड़ता पंजाब और गजनी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले बॉलीवुड के नामी-गिरामी निर्माता मधु मंटेना वर्मा को पूछताछ के लिए तलब किया है।

मंटेना सवाल-जवाब की प्रक्रिया के लिए एनसीबी के ऑफिस में हाजिरी लगा चुके हैं। ड्रग एंगल मामले में इंडस्ट्री के कई और सितारों के साथ मधु मंटेना का नाम भी शामिल रहा है, जो उड़ता पंजाब, क्वीन, गजनी, रक्त चरित्र जैसी कई शानदार फिल्में बना चुके हैं।

एजेंसी ने मंगलवार को क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर से पूछताछ की। एजेंसी ने इस दिन सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा से भी दूसरी दफा पूछताछ की। इन दोनों से छह घंटे तक पूछताछ की गई।

साहा को बुधवार एनसीबी के सामने फिर से हाजिरी लगानी होगी और सूत्रों का कहना है कि मंटेना और उन्हें आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी।

सीबीआई ने भी अपनी जांच के दौरान कई मौकों पर साहा और सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी के बयान दर्ज किए हैं। जांच से जुड़े एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को भी समन भेजा है। हालांकि, वह मंगलवार को एजेंसी के सामने उपस्थित होने में असमर्थ रहीं।

आने वाले समय में एजेंसी श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और फैशन डिजाइनर सिमोन खंबट्टा जैसे सेलेब्रिटीज को भी समन भेजने की तैयारी में जुटी है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular