खेलविंबलडन: भारतीय-अमेरिकी समीर बनर्जी लड़कों के एकल फाइनल में पहुंचे

IANSJuly 11, 20216731 min

लंदन, 11 जुलाई | भारतीय मूल के अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी समीर बनर्जी ने फ्रांस के साशा गुइमार्ड वेयनबर्ग को तीन सेटों में हराकर शनिवार को विंबलडन चैंपियनशिप में लड़कों के एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया।

न्यू जर्सी के 17 वर्षीय दाएं हाथ के खिलाड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में दो घंटे से कम समय में साशा को 7-6 (3), 4-6, 6-2 से हराया।

फाइनल में, समीर का सामना एक अन्य अमेरिकी विक्टर लिलोव से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में चीन के जुन्चेंग शांग को 6-3, 6-1 से हराया।

छह साल की उम्र में टेनिस खेलना शुरू करने वाले समीर ने 27 अन्फोस्र्ड एर्स किए जबकि साशा के खाते में 33 गलतियां आईं। समीर ने अपने पहले सर्व से 67 फीसदी अंक हासिल किए।

न्यू जर्सी के बासकिंग रिज के रहने वाले समीर हाल ही में फ्रेंच ओपन के पहले दौर में हार गए थे।

मैच के बाद समीर ने कहा, “यह गजब का अनुभव था। यह निश्चित रूप से सबसे बड़ी भीड़ है जिसके सामने मैं खेला। और मुझे लगता है कि मेरे पास अधिकांश भाग के लिए भीड़ का समर्थन था, इसलिए यह एक अद्भुत अनुभव था, और फिर उसके ऊपर जीतना कुछ ऐसा है जो मैं ‘ हमेशा याद रखूंगा।

हालांकि उन्होंने दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट्स में से एक के फाइनल में जगह बनाई है लेकिन बावजूद इससे वह अभी भी कॉलेज जाना चाहते हैं।

समीर ने कहा, मुझे लगता है कि मेरे लिए कॉलेज एक अच्छी चरित्र-निर्माण की चीज होगी, क्योंकि मुझे यकीन नहीं है कि मैं अभी पूरी तरह से पेशेवर होने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं, इसलिए अभी के लिए, मैं अभी भी शायद कॉलेज जाने वाला हूं।

Related Posts