नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि यह कभी नहीं बताया गया कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा है।

पवार ने विपक्ष की बैठक से पहले मीडियाकर्मियों से कहा, शिंदे ने हमें कभी नहीं बताया कि वह (महाराष्ट्र का) मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। मुख्यमंत्री का पद शिवसेना का है और यह उस पार्टी का आंतरिक मुद्दा है।

उन्होंने कहा, हम जल्द ही इस स्थिति से बाहर निकलने का रास्ता खोज लेंगे। सीएम का पद शिवसेना का है, डिप्टी सीएम एनसीपी का है। शिवसेना जो भी फैसला करेगी, हम उनके साथ हैं।

पवार की टिप्पणी मौजूदा राजनीतिक संकट के मद्देनजर आई है, जिसमें एकनाथ शिंदे, जो एक कैबिनेट मंत्री भी हैं, लगभग दो दर्जन विधायकों के साथ सूरत चले गए हैं।

महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव के लिए हाल ही में संपन्न मतदान के दौरान क्रॉस वोटिंग के आरोपों का जिक्र करते हुए, पवार ने कहा, यह क्रॉस वोटिंग की पहली घटना नहीं है।

अधिक जानकारी दिए बिना, राकांपा सुप्रीमो ने कहा कि वह विपक्ष की बैठक के बाद वापस मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और अगर समय मिला तो , तो मैं (महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री) उद्धव ठाकरे से मिलूंगा।

भाजपा के साथ संभावित गठजोड़ के सवाल पर वह हंस पड़े।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275