वाडा अगले सप्ताह नई रिपोर्ट जारी करेगा | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

वाडा अगले सप्ताह नई रिपोर्ट जारी करेगा

Published

on

डोपिंग रोधी

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी का स्वतंत्र आयोग एथलेटिक्स में व्यापक डोपिंग के आरोपों की जांच रिपोर्ट का दूसरा भाग अगले सप्ताह रिलाज करेगा। वाडा ने मंगलवार को इस बात की घोषणा करते हुए बताया हैं कि आयोग 14 जनवरी को म्यूनिख में संवाददाता सम्मेलन में रिपोर्ट जारी करेगा।

इस संबंध में वाडा की ओर से जारी एक बयान में कहा हैं कि “रिचार्ड पाउंड अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स में डोपिंग के आरोपों की जांच में सामने आए नतीजों का खुलासा करेंगे।

एक बयान के मुताबिक, “रिपोर्ट में आयोग के आचारण संबंधी तथ्यों को शामिल किया जाएगा, जो वाडा के नियमों से उलट और आपराधिक प्रकृति हो सकता है।

वाडा ने नवंबर के रिपोर्ट का पहला हिस्सा जारी किया था, जिसमें रूस में सरकार प्रायोजित डोपिंग का आरोप लगाया था। आईआईएफ में भी उच्च स्तर पर भ्रष्टाचार की बात कही गई थी। इस रिपोर्ट से खेल जगत में तहलका मच गया था।

wefornews bureau

खेल

IPL 2021: फरवरी में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

Published

on

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। शुक्रवार को इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दी। 

अधिकारियों ने कहा कि 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी। हालांकि, कहां होगी इसका वेन्यू अभी तक तय नहीं किया गया है। इसपर अभी फैसला होना है। बीसीसीआई को अभी यह तय करना है कि आगामी आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। बता दें कि खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में हस्तांतरण) जारी रहेगा।

दरअसल, आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन भारत में होगा या नहीं, इस पर संशय अभी बरकरार है। पता चला है कि संचालन परिषद ने अभी इसके लिए वक्त मांगा है। इसके बाद ही फैसला किया जाएगा कि आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में होगा या नहीं। 

उधर, बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘बीसीसीआई कुछ हफ्ते इंतजार करके देखेगा कि भारत में कोरोना से जुड़ी स्थिती कैसी है और इसके बाद ही कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी चाहते हैं कि इसका आयोजन भारत में हो लेकिन फैसला करने से पहले हमें कुछ और समय इंतजार करना होगा।’

Continue Reading

खेल

रियल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान कोरोना पॉजिटिव

Published

on

रियल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ला लिगा क्लब ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

क्लब ने अपने बयान में कहा कि हाल ही में इस महीने जिदान को कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के बाद उन्हें आइसोलेट किया गया था, जिस कारण वह अभ्यास सत्र का भी हिस्सा नहीं थे।

Continue Reading

खेल

ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया

Published

on

team india
File Photo

भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन आज सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। गाबा में आस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है।

इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। भारत ने पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी आस्ट्रेलिया में ही जीती थी। भारत की इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, शुभमन गिल और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा। गिल ने 91 रनों की पारी खेल भारत की जीत की उम्मीदें जगाई जिन्हें पुजारा ने संघर्षपूर्ण 56 और पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेल पूरा किया।

गिल और पुजारा ने 114 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पुजारा ने पंत के साथ 61 रन जोड़े। पंत ने फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 53 रन जोड़ टीम को जीत दिलाई। पंत के साथ बेहतरीन साझेदारी करने वाले सुंदर ने 22 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। भारत पहली पारी में 336 रन ही बना सकी थी।

पहली पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त लेकर उतरी थी। दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने पांच और शार्दूल ठाकुर ने चार विकेट ले आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत को हालांकि 328 रनों की मुश्किल चुनौती मिली थी, जिसे उसने अपने जुझारूपन और हार न मानने की जिद से हासिल कर लिया।

Continue Reading

Most Popular