उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के जारी मतदान के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रोजगार, महंगाई कम करने, शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतरी, किसानों की समृद्धि के मुद्दे पर वोट करने की अपील की है। प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, उप्र के मेरे प्यारे बहनों-भाइयों आपके वोट से उप्र का भविष्य तय होना है, प्रदेश की आने वाली पीढ़ी का भविष्य तय होना है। अपने वोट की ताकत को पहचानें और रोजगार, महंगाई कम करने, शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतरी, किसानों की समृद्धि, महिला सशक्तिकरण व प्रदेश की तरक्की के लिए वोट करें।

 

प्रियंका गांधी से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी मतदाताओं से अपने वोट देने का आग्रह करते हुए कहा है कि एक-एक मत लोकतंत्र की ताकत है और सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के इस उत्सव में शामिल जरूर होना चाहिए।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील करते हुए ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का उत्सव आज अपने छठे चरण में प्रवेश कर चुका है। सभी मतदाताओं से मेरा विनम्र आग्रह है कि वे अपने वोट के साथ इस उत्सव में जरूर शामिल हों। आपका एक-एक मत, लोकतंत्र की ताकत!

 

उत्तरप्रदेश में गुरुवार को 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। उनमें गोरखपुर, अंबेडकर नगर, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीरनगर और सिद्धार्थ नगर शामिल हैं। गोरखपुर से इस बार खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी मैदान में हैं। 10 जिलों की 57 सीटों पर कुल 676 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पिछली बार यानी 2017 में इन 57 सीटों में से 46 सीटें भाजपा और दो सीटें उसके सहयोगी दलों अपना दल और सुभासपा ने जीती थीं। तब सुभासपा और भाजपा का गठबंधन था। इस बार सुभासपा और समाजवादी पार्टी (सपा) का गठबंधन है।

 

अन्य दिग्गजों की बात करें तो गुरुवार को हो रहे मतदान में सूर्य प्रताप शाही, जय प्रताप सिंह, उपेंद्र तिवारी, भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, रामगोविंद चौधरी, अमनमणि त्रिपाठी, विनय शंकर तिवारी और शलभमणि त्रिपाठी सहित कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

 

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212