उत्तराखंड: स्टिंग में फंसे CM हरीश रावत, कहा CD फर्जी है | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

उत्तराखंड: स्टिंग में फंसे CM हरीश रावत, कहा CD फर्जी है

Published

on

उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत के खिलाफ बागी विधायकों ने एक स्टिंग जारी किया है।

बागी विधायक हरक सिंह रावत ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री हरीश रावत पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन की सीडी दिखाई और दावा किया कि इसमें हरीश रावत वीडियों में नजर आ रहे हैं। स्टिंग में पैसे के लेनदेन की भी बातचीत दिखाया गया हैं और ये दावा किया जा रहा हैं कि मुख्यमंत्री रावत इस स्टिंग में दिखाई दे रहे हैं। जबकि रावत ने इस स्टिंग की सत्यता पर सवालिया निशान लगा दिया हैं और कहा है कि यह सीडी ही फर्जी है।

बागी हरक सिंह रावत का आरोप है कि उन्हें और उनके साथियों को जान से मारने की भी धमकी दी जा रही है। हरक सिंह ने बताया कि राज्य में खतरनाक माहौल बन गया है लिहाजा उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि सभी विधायकों को सुरक्षा दी जाए क्योंकि उनकी जान को खतरा है।

हरक सिंह का तो ये भी कहना है कि राज्य के ठीक नहीं हैं , इसलिए हरीश रावत सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बातचीत के दौरान कहा हरक सिंह के आरोपों को सिरे से खारिज किया। उपाध्याय ने भी सीडी को फेब्रिकेटिड  बताया है।

wefornews bureau 

राजनीति

सोनिया गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- कठिन दौर से गुजर रहा लोकतंत्र

Published

on

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को पार्टी के नेताओं को जनता के मुद्दों के लिये संघर्ष करने को कहा। साथ ही, उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि लोकतंत्र ‘‘सबसे मुश्किल समय’’ से गुजर रहा है।

सोनिया गांधी ने अपनी अध्यक्षता में हुई अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की एक बैठक में पार्टी के नेताओं से यह अपील की। बैठक के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘सोनिया जी ने हर किसी से जनता के मुद्दों के लिये संघर्ष करने और उनकी दशा बेहतर करने की अपील की है, क्योंकि हमारा लोकतंत्र सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

यह बैठक खासा मायने रखती है क्योंकि यह बिहार विधानसभा चुनाव से पहले हुई है। साथ ही, मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों (पर उपचुनाव) सहित विभिन्न राज्यों में होने जा रहे उपचुनावों से पहले हुई है।

कांग्रेस नये कृषि कानूनों को केंद्र द्वारा पारित कराये जाने का मुद्दा, उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की से कथित सामूहिक बलात्कार एवं उसकी मौत का मामला, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति और देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति से जुड़े मुद्दे जोर-शोर से उठा रही है। पार्टी नये कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन भी कर रही है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत का 94वें स्थान पर होना शर्मनाक है: कांग्रेस

Published

on

कांग्रेस ने ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत का 94वें स्थान पर होना शर्मनाक बताया है। कांग्रेस ने कहा भारत में कुपोषण मिटाने के दावे तो सरकार कर रही है।

लेकिन खाद्य सुरक्षा बिल के बावजूद भी जनता तक राशन व्यवस्था की पहुंच सुनिश्चित नहीं कर पा रही है। क्या प्रधानमंत्री को विदेशी दौरों पर ये रैंकिंग शर्मसार नहीं करेगी? ।

बता दें हंगर इंडेक्स में भारत 94वें स्थान पर आया है। अफगानिस्तान का दर्जा 97वां है। अपने आस-पास के बाकी देशों में पाकिस्तान 88वें, म्यांमार 78वें, बांग्लादेश 75वें, नेपाल 73वें और श्रीलंका 64वें स्थान पर है।

मानव विकास के तमाम सूचकांकों पर इस क्षेत्र में श्रीलंका काफी समय से सबसे ऊपर बना हुआ है। मगर हाल के वर्षों में बांग्लादेश की प्रगति जरूर ऐसी है, जिससे भारत के पिछड़ने का संकेत मिलता है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

यूपी हाथरस घटना के विरोध में कांग्रेस 26 अक्तूबर को करेगी देशभर में प्रदर्शन

Published

on

Congress protest Flag

उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना के विरोध में कांग्रेस 26 अक्तूबर को देशभर में प्रदर्शन करेगी। इस बात की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस 31 अक्तूबर को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी।

हाथरस प्रकरण में सीबीआई की टीम द्वारा लगातार पूछताछ और छानबीन जारी है। शनिवार को सीबीआई की टीम फिर बिटिया के गांव पहुंची। वहां सीबीआई ने पहले कुछ देर के लिए घटनास्थल का निरीक्षण किया और उसके बाद बिटिया के परिवार वालों से साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ की।

टीम में इस मामले की जांच कर रहीं डिप्टी एसपी सीमा पाहुजा भी शामिल थीं। टीम ने सबसे पहले गांव के बाहर उस खेत को देखा, जहां घटना हुई थी। चंद मिनट वहां रुकने के बाद टीम बिटिया के घर पहुंच गई। टीम ने पहले तो घर में मौजूद सभी सदस्यों से बातचीत और पूछताछ की। 

वहीं, जिस छोटू को घटना का चश्मदीद गवाह बताया जा रहा है, उसको बिटिया के परिजनों ने पहचानने से इनकार कर दिया है।

पूछताछ के बाद जब सीबीआई की टीम बिटिया घर से चली गई तो बिटिया की भाभी का कहना था कि सीबीआई की टीम उन्हें इस युवक का फोटो मोबाइल फोन पर दिखा रही थी, लेकिन वह इसे नहीं जानती। बिटिया के परिवार वालों से सीबीआई ने काफी सवाल पूछे।

परिवार वालों की मानें तो सीबीआई ने उनसे बिटिया के व्यवहार के बारे में पूछा। उसकी भाभी से यह भी पूछा कि क्या वह अलग फोन इस्तेमाल करती हैं तो भाभी ने यही जवाब दिया कि उनके घर में एक ही फोन नंबर है, जोकि उनके पति पर रहता है।

इसके अलावा सीबीआई ने घटना से संबंधित अन्य सवाल भी पूछे। बिटिया की मां से सीबीआई ने काफी देर तक पूछताछ की। वैसे भी भाभी मौके पर मौजूद नहीं थीं। छोटू का फोटो जब बिटिया की भाभी को दिखाया गया तो उसने यह बताया कि यह फोटो वह पहली बार देख रही हैं। परिजनों ने बताया कि सीबीआई की पूछताछ में उन्होंने कोई दबाव महसूस नहीं किया। परिजनों ने बताया कि बिटिया के कुछ कपड़े भी टीम साथ ले गई है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular