उत्तर प्रदेश में आज हो रहे पहले चरण के मतदान के दिन राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है। श्री योगी ने इस छह मिनट के वीडियो संदेश में मतदाता भाईयों और बहनों से ट्विटर पर कहा ”मैं यहां आपसे आपके वोट के लिए नहीं कह रहा हूं। ”

उन्होंने कहा यह एक बड़े फैसले का समय है। पिछले पांच वर्षों में, भाजपा की डबल इंजन सरकार ने सब कुछ प्रतिबद्धता के साथ किया है और आपके विश्वास को ध्यान में रखते हुए अपने वादे पूरे किए हैं। पांच साल में बहुत कुछ हुआ है- पहली बार सभी गांवों में घरों में 24 घंटे बिजली सभी तक पहुंच गई है, स्वच्छता के साथ-साथ महिलाओं की गरिमा के लिए शौचालय बनाए गए हैं, मजबूत घर बनाए गए हैं, घरों तक पीने का पाइपयुक्त पानी पहुंचा है, एक्सप्रेस वे बनाए गए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल की विभिन्न उपलब्धियों को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि राज्य की जनता इन घटनाक्रमों से बहुत खुश है ।

कोरोना महामारी पर उन्होंने कहा, दो साल पहले, महामारी की मार का नुकसान अमीर देशों को भी नुकसान उठाना पड़ा था। हमें बीमारी और भूख दोनों से जूझना था। मैंने फैसला किया कि राज्य में कोई भी भूखा नहीं सोएगा। हमने करोड़ों लोगों को राशन दिया। भगवान के आशीर्वाद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश से हम यह करने में सफल रहे।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने जाति और समुदाय को ध्यान में रखे बिना अपने सभी फैसले लिए हैं। उन्होंने दावा किया कि उनके शासन में भ्रष्टाचार, माफिया, अपराध और दंगों में कमी आई है।

उन्होंने कहा, मैं एक योगी हूं। मेरे वस्त्रों पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है।

श्री योगी ने अंत में विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा, हमने पिछली सरकारों द्वारा बनाए गए सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। मैं यहां आपका वोट मांगने के लिए नहीं बल्कि पिछली सरकारों के लिए माफी मांगने के लिए हूं, जिन्होंने आपके लिए यह सब नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा मेरी एकमात्र चिंता यह है कि ये लोग सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आप उनकी बात मान लेते हैं, तो मेरा पांच साल का काम बेकार चला जाएगा और यह राज्य भी कश्मीर, बंगाल और केरल जैसा हो जाएगा। आपका वोट आपके अच्छे जीवन की गारंटी होगा।

उन्होंने कहा, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संकल्प के साथ भारतीय जनता पार्टी सरकार लगातार काम कर रही है।

उन्होंने क्षेत्र में सड़कों के विकास का जिक्र करते हुए कहा, ”भाजपा सरकार ने बिना किसी भेदभाव के प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है और हर वर्ग को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। ”

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212