शहरस्वास्थ्यकर्नाटक कांग्रेस की अनोखी पहल: बच्चे करेंगे वयस्कों को टीकाकरण के लिए आग्रह

अनुमानित तीसरी लहर से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के कम से कम 80 फीसदी लोगों को टीका लगवाने की आवश्यकता है।
IANSJune 20, 202111341 min

बेंगलुरु, 20 जून | बेंगलुरु, 20 जून | कांग्रेस पार्टी की कर्नाटक इकाई कोविड के खिलाफ अपनी लड़ाई में जनता का ध्यान खींचने के अपने प्रयासों को तेज करते हुए अब अपनी एक अनोखी पहल लेकर आई जिसमें वहां के बच्चों से लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करना है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शनिवार को वैक्सीन कर्नाटक अभियान शुरू किया, जो बच्चों के लिए एक सोशल मीडिया वीडियो प्रतियोगिता है, जिसमें वयस्कों से टीकाकरण के लिए आग्रह किया जाता है।

अपनी तरह की पहली प्रतियोगिता कर्नाटक के सभी स्कूलों के 95 लाख छात्रों को टीकाकरण के बारे में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने के लिए आमंत्रित करती है। पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 100 सर्वश्रेष्ठ वीडियो में से प्रत्येक को एक एंड्रॉइड टैबलेट दिया जाएगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बच्चों को हैशटैग के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 2 मिनट का वीडियो पोस्ट करना होगा।

अनुमानित तीसरी लहर से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के कम से कम 80 फीसदी लोगों को टीका लगवाने की आवश्यकता है।

शिवकुमार ने छात्रों का आह्वान किया कि वे माता-पिता और अन्य लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

शिवकुमार ने कहा, कर्नाटक के बच्चे बहुत रचनात्मक हैं। मैं चाहता हूं कि वे वैक्सीन लेने के लिए सकारात्मक संदेश फैलाने के रचनात्मक तरीके खोजें। वीडियो बनाने के लिए गीत, नृत्य, कविता, नाटक, कला, हास्य, या अपनी पसंद की किसी भी चीज का उपयोग करें। वीडियो में आपको बताना होगा कि सभी वयस्कों को टीका क्यों लेना चाहिए।

अभियान में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को कोविड हीरोज प्रमाणपत्र मिलेगा।

Related Posts