लड़कों के टीम में खेलकर त्रिशा बनीं सर्वाधिक रन बनाने वाली क्रिकेटर | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

लड़कों के टीम में खेलकर त्रिशा बनीं सर्वाधिक रन बनाने वाली क्रिकेटर

Published

on

त्रिशा

कैंब्रिज स्कूल की छात्रा त्रिशा चौधरी लड़कों की टीम की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनी हैं।

उन्होंने मंगलवार को मैरीगोल्ड के खिलाफ क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते हुए 50 नाबाद रनों की उम्दा पारी खेली। इससे पहले 17 अप्रैल को भी 65 रनों की शानदारी पारी खेली थी।

wefornewshindi-wefornewshindi4 - Copy-min

सेक्टर-20 निवासी त्रिशा चौधरी की दोनों पारियों की बदौलत कैंब्रिज स्कूल की टीम ने कॉम्पिटीटर टीम पर बेहतरीन जीत हांसिल की। राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता खेल चुकी इस क्रिकेटर ने मैरीगोल्ड के खिलाफ 6 चौके जड़े। उन्होंने 50 गेंद खेलकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

यह त्रिशा का सबसे जबरदस्त प्रदर्शन है। इससे पहले भी त्रिशा ने अंतर अंतर क्लब व अंतर स्कूल की प्रतियोगिता में कई मुकाबलों में लड़कों की टीम की तरफ से खेली थी, लेकिन इन प्रतियोगिताओं में उन्होंने संतोषजनक प्रदर्शन नहीं किया।

त्रिशा बताती हैं,कि 6 महीने से बल्लेबाजी में तकनीक पर विशेष ध्यान दिया। गेंदबाजी भी पहले से बेहतर हुई है। इसका लाभ मुझे मिला है।

trisha-wefornewshindi - Copy-min

त्रिशा के प्रशिक्षक  बताते हैं कि, ” महीने में त्रिशा ने बल्लेबाजी व गेंदबाजी पर काफी मेहनत की है। अब उनमें काफी सुधार हुआ है। दिल्ली अंडर-19 की टीम के लिए ट्रायल देंगी। टीम में चुने जाने के की पूरी उम्मीद है।

wefornewsb bureau

खेल

बार्सिलोना एफसी के अध्यक्ष बारटोमेन ने दिया इस्तीफा

Published

on

football

स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेफ मारिया बारटोमेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बारटोमेन 2014 में सांद्रो रसेल की जगह बार्सिलोना एफसी के नए अध्यक्ष बने थे। बोरटोमेन के साथ साथ बोर्ड के बाकी निदेशकों ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और 90 दिनों के अंदर नए अध्यक्ष के लिए चुनाव किया जाएगा।

बारटोमेन ने एक बयान में कहा, यह एक विचारशील, शांत और मेरे निदेशकों द्वारा इस्तीफा देने का सामूहिक निर्णय है, जिन्होंने पूरी ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ मेरा साथ दिया और उन्होंने बार्सिलोना के लिए कई बलिदान दिए।

बारटोमेन ने साथ ही कहा बार्सिलोना एक नए यूरोपीय सुपर लीग में शामिल होने पर सहमत हो गया है।

उन्होंने कहा कि इसमें शामिल होने से क्लब की वित्तीय स्थिरता आगे बढ़ने की गारंटी होगी।

57 वर्षीय पूर्व अध्यक्ष ने हालांकि प्रस्तावित सुपर लीग के किसी भी विवरण का खुलासा नहीं किया और न ही यह बताया कि स्पेन की ला लीगा जैसी घरेलू प्रतियोगिताओं के लिए इसका क्या महत्व होगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

Published

on

Kapil-Dev

भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है। डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की तबीयत अभी ठीक है।

बता दें कि कपिल देव की उम्र 61 साल है, क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद वो लगातार कमेंट्री करते हुए दिखाई देते रहे हैं। इसके अलावा कई टीवी शो में भी कपिल देव को देखा जा सकता है।

कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई हैं। 1983 विश्व विजेता टीम के हिस्सा मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे। हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट कपिल देव के स्वास्थ्य के लिए चिंता व्यक्त की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

भारत में क्रिकेट को घर-घर तक पहुंचाने में कपिल देव का बड़ा योगदान है। 1983 विश्वकप की जीत के बाद ही देश में क्रिकेटरों की एक नई खेप तैयार हुई।

हरियाणा से आने वाले कपिल देव ने 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला और उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में होती आई है।

WeForNews

Continue Reading

खेल

IPL2020 : धवन के शतक पर भारी पड़ा पूरन का अर्धशतक, दिल्ली हारी

Published

on

By

दुबई, 20 अक्टूबर । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए उतार-चढ़ाव भरे मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया।

दिल्ली ने शिखर धवन (नाबाद 106 रन, 61 गेंदें, 12 चौके, 3 छक्के) के लगातार दूसरे आईपीएल शतक के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 164 रन बनाए। खराब शुरूआत के बाद पंजाब मैच से बाहर होती दिख रही थी, तभी निकोलस पूरन (53 रन, 28 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) और ग्लैन मैक्सवेल (32 रन, 24 गेंद, तीन चौके) ने मैच को पंजाब की तरफ मोड़ दिया।

इन दोनों के काम को अंजाम दीपक हुड्डा (नाबाद 15) और जिम्मी नीशम (नाबाद 10) ने दिया। पंजाब ने लक्ष्य को 19वें ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पंजाब के इन-फॉर्म बल्लेबाज लोकेश राहुल (15) को अक्षर पटेल ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर ही पवेलियन भेज दिया। क्रिस गेल ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और तीन चौके तथा दो छक्के मारे।

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेल का अहम विकेट लेने के लिए अपने शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंद थमाई। यह चाल काम कर गई क्योंकि गेल को अश्विन ने बोल्ड कर पंजाब को दूसरा बड़ा झटका दिया। गेल ने 13 गेंदों पर 29 रन बनाए।

पूरन और मयंक अग्रवाल के बीच रन लेने में उलझन हुई और हां-ना करने के बीच मयंक रन आउट हुो गए। मयंक ने सिर्फ पांच रन बनाए।

पूरन ने फिर इसकी भरपाई करने की कोशिश की और सफल भी रहे। 10 ओवरों में पंजाब ने 101 रन बना लिए। पूरन ने महज 27 रनों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद कैगिसो रबादा ने उन्हें पवेलियन भेज दिल्ली को मैच में वापस ला दिया

पूरन के जाने पर पंजाब का स्कोर 125/4 हो गया। यहां से पंजाब को 45 गेंदो पर 40 रन चाहिए थे। मैक्सवेल ने आज सूझबूझ भरी पारी खेली और एक बार फिर पंजाब को मैच में ला दिया। वह अंत तक तो टिक नहीं सके लेकिन मैच को पंजाब के पक्ष में कर गए। पूरन के साथ उन्होंने 69 रनों की साझेदारी की।

हुड्डा और नीशम ने फिर टीम को जीत की दहलीज पार कराई।

इससे पहले, पृथ्वी शॉ (7), अय्यर (14) के विकेट जल्दी गिर जाने के बाद धवन के ऊपर दिल्ली की जिम्मेदारी आ गई । पृथ्वी को नीशम ने आउट किया और अय्यर, मुरुगन अश्विन का शिकार बने।

ऋषभ पंत (14) भी धवन का साथ ज्यादा दे नहीं पाए। पंत को मैक्सेवल ने मयंक के हाथों कैच कराया। अंतिम ओवरों में दिल्ली को मार्कस स्टोयनिस (9) से तेजी से रन बनाने की उम्मीद थी लेकिन मोहम्मद शमी ने उन्हें पवेलियन भेज दिया।

धवन विकेट के पर पैर जमा चुके थे। विकेटों के गिरने का उन पर असर नहीं पड़ा। वह अपना खेल खेलते रहे और अपना लगातार दूसरा आईपीएल शतक पूरा किया।

शिमरन हेटमायेर को छह गेंद खेलने को मिली और उन्होंने एक छक्के की मदद से 10 रन बनाए।

पंजाब के लिए शमी ने दो विकेट लिए। मैक्सवेल, नीशम, और मुरुगन अश्विन के हिस्से एक-एक सफलता आई।

इस जीत के बाद पंजाब की टीम आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली के खाते में 14 अंक हैं और वह अभी भी टॉप पर है। यह मैच जीतने की स्थिति में दिल्ली की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई होती। इधर, पंजाब ने इस जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Continue Reading

Most Popular