कर्नाटक, उत्तराखंड और गुजरात में चुनाव से पहले मुख्यमंत्रियों को बदले जाने के बाद बीजेपी ने यह कदम नॉर्थ ईस्ट राज्य त्रिपुरा में भी उठा लिया है। दरअसल, बिप्लब कुमार देब ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। त्रिपुरा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनाव से ठीक पहले राज्य को नया मुख्यमंत्री मिलेगा।

अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपने के बाद बिप्लब कुमार देब ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उन्हें साफ तौर पर पार्टी हाईकमान की ओर से इस्तीफे के लिए कहा गया है, हम अगले साल होने वाले चुनाव की तैयारियों में लगने जा रहे हैं। बिप्लब कुमार देब ने कहा कि वो पार्टी के लिए काम करते रहेंगे।

इस्तीफे से एक दिन पहले बिप्लब कुमार देब की मुलाकात गृहमंत्री अमित शाह से हुई थी, इसलिए माना जा रहा है कि शाह ने ही उन्हें इस्तीफे के लिए कहा होगा। बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे की वजह – बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे के बाद हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर बीजेपी ने त्रिपुरा में अपने सबसे युवा मुख्यमंत्री को क्यों हटा दिया? अगर इसके कारणों की बात करें तो सबसे पहले वजह यही सामने आती है कि बिप्लब कुमार देब को लेकर त्रिपुरा बीजेपी में लगातार नाराजगी बढ़ रही थी। – पिछले कुछ सालों से बिप्लब कुमार देब का उन्हीं की सरकार में विरोध बढ़ता जा रहा था।

पार्टी के कई विधायकों ने दिल्ली आकर उनकी शिकायत आलाकमान से की थी। उनपर आरोप थे कि वो संगठन और संगठन के नेताओं को साथ लेकर नहीं चल रहे हैं। – बिप्लब कुमार देब से नाराजगी के चलते ही कुछ समय पहले 2 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी। ऐसे में पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थी, इसीलिए अगले साल चुनाव को देखते हुए पार्टी ने सीएम को बदलने का फैसला लिया।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212