राष्ट्रीयपश्चिम बंगाल में रेल हादसा, गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे

IANSJanuary 13, 20221581 min

पश्चिम बंगाल के दोमोहानी में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में कुछ लोगों की मौत भी हुई है। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर गुवाहटी एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गई हैं। हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। ट्रेन के चार से पांच डिब्बे पटरी से उतरे और ट्रैक के पास ही पलट गए। फिलहाल अब तक कुछ ही लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि अब तक हादसे में कितने लोगों की जान गई है, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

 

वहीं भारतीय रेलवे ने भी इस हादसे पर बयान जारी कर बताया कि हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। घटना में ट्रेन के करीब 12 डिब्बों पर असर पड़ा। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

 

रेलवे के मुताबिक ट्रेन नंबर 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात को राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2 बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान करीब पांच बजे हादसा हुआ। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है। कई लोग ट्रेन में अभी फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए अभियान जारी है।

 

वहीं एक यात्री के मुताबिक, एक झटके के साथ कई बोगियां पटरी से उतर गईं। कई लोग हताहत हुए हैं।

Related Posts