राष्ट्रीयमुंबई में बारिश से त्रासदी, 18 लोगों की मौत

IANSJuly 18, 20213001 min

मुंबई और आसपास के इलाकों में रविवार तड़के भारी बारिश के कारण हुई कई त्रासदियों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जब मुंबई सो रही थी, तो कुछ क्षेत्रों में 150 मिमी से 200 मिमी से ज्यादा की मूसलाधार बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए और सड़क और रेल यातायात को नुकसान पहुंचा।

 

बीएमसी आपदा प्रकोष्ठ और एनडीआरएफ के अनुसार, चेंबूर इलाके के वाशी नाका में तड़के करीब 1 बजे एक पेड़ और दीवार गिरने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई।

 

एक अन्य घटना में, विक्रोली पूर्व के सूर्यनगर में कुछ झोपड़ियों के ढह जाने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई।

 

दोनों घटनाओं में घायल हुए लगभग 7-8 लोगों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया और उनका इलाज चल रहा है।

 

हालांकि, बारिश के असर को तुरंत महसूस नहीं किया गया क्योंकि यह रविवार का दिन था, ज्यादातर लोग घर के अंदर ही रहे, क्योंकि सुबह के बाद से तीव्रता कम हो गई थी।

 

इसके तुरंत बाद, जल स्तर भोर से कम हो गया, पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे, जिनकी उपनगरीय और लंबी दूरी की सेवाएं या तो लकवाग्रस्त थीं या बुरी तरह प्रभावित थीं, सीमित संचालन के साथ सामान्य स्थिति में वापस आ गईं।

 

नाला सोपारा और विरार में बाढ़ के कारण पश्चिम रेलवे प्रभावित हुआ और दादर, सायन, कुर्ला, परेल, चूनाभट्टी और तिलकनगर में सीआर ट्रैक जलमग्न हो गया।

 

आईएमडी मुंबई ने दिन के दौरान और बारिश की चेतावनी दी है, जिसमें कुछ बहुत भारी बारिश भी शामिल है, जिसके लिए बीएमसी, एनडीआरएफ, पुलिस, फायर ब्रिगेड और अन्य एजेंसियां मुंबई और पूरे तटीय कोंकण क्षेत्र में हाई अलर्ट पर हैं।

 

–आईएएनएस

Related Posts