टिक टॉक ने भारत में नया सेफ्टी फीचर लॉन्च किया | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

टिक टॉक ने भारत में नया सेफ्टी फीचर लॉन्च किया

Published

on

TikTok
File Photo

छोटे वीडियो बनाने के लिए मशहूर प्लेटफॉर्म मंच टिक टॉक ने भारत में नया सेफ्टी फीचर ‘डिवाइस मैनेजमेंट’ लॉन्च किया।

नया फीचर भारत में यूजर्स को अपने खाते पर पूर्ण नियंत्रण रखने में मदद करेगा।यूजर्स अपने खाते की सुरक्षा का बेहतर प्रबंधन करने के लिए टिक टॉक एप के भीतर सत्रों को समाप्त करने या अन्य उपकरणों से अपने खाते को हटाने में सक्षम होंगे।

कंपनी के अनुसार, यह सुविधा यूजर्स के खातों को दुरुपयोग होने से बचाने में मदद करेगी।कंपनी ने एक बयान में कहा, “टिक टॉक लगातार भारत में अपने 20 करोड़ से अधिक यूजर्स के लिए एक सुरक्षित और सकारात्मक एप अनुभव प्रदान करता है।”

बयान में आगे कहा गया है, “इसके जरिए यूजर्स को अपनी रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए और सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करने के लिए सभी जानकारी से लैस किया जाता है, जिसके लिए इन-एप टूल और शैक्षिक सामग्री उन्हें प्रदान की जाती है।”

‘डिवाइस मैनेजमेंट’ सुविधा टिकटॉक के 13 सुरक्षा सुविधाओं के मौजूदा सूट के अतिरिक्त है।कंपनी ने दावा किया कि एज गेट, प्रतिबंधित मोड, स्क्रीन-टाइम मैनेजमेंट, कमेंट फिल्टर और सेफ्टी सेंटर जैसी सुविधाएं यूजर्स को अपने वीडियो के माध्यम से अपनी रचनात्मक अभिव्यक्ति को सुरक्षित रूप से प्रदर्शित करने में मदद कर रही हैं।

तमिलनाडु में दो बच्चों की 24 वर्षीय मां ने पिछले हफ्ते आत्महत्या कर ली थी, क्योंकि उसके पति ने उसे डांटा था और लघु वीडियो बनाने वाले एप का प्रयोग करने से रोका था।

आईएएनएस

टेक

टिकटॉक ने हटाए भारत के प्रतिबंधित सामग्री वाले 3.7 करोड़ वीडियो

Published

on

TikTok

चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले 10.4 करोड़ से ज्यादा वीडियो को इस साल की पहली छमाही में अपने प्लेटफॉर्म से हटाया है। इसमें 3.7 करोड़ वीडियो भारत के थे।

भारत के बाद दूसरे स्थान पर अमेरिका है, जहां के 98 लाख वीडियो हटाए गए। अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लग गया है और ओरेकल-वॉलमार्ट द्वारा इसे खरीदने की उम्मीद है।

हालांकि हटाए गए इन वीडियो की संख्या इस ऐप पर अपलोड किए गए सभी वीडियो की कुल संख्या से 1 प्रतिशत से भी कम है।

भारत में इस ऐप पर प्रतिबंध लगने के पहले टिकटॉक के देश में करीब 20 करोड़ उपयोगकर्ता थे, जो कि इसके अमेरिकी बाजार से लगभग दोगुना था।

भारत और अमेरिका के अलावा, पाकिस्तान, ब्राजील और ब्रिटेन से भी क्रमश: 64 लाख, 55 लाख और 29 लाख वीडियो हटाए गए हैं।

जेडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट किए जाने से पहले ही 96.3 प्रतिशत वीडियो की पहचान कर उन्हें हटा दिया गया था, जबकि 90.3 प्रतिशत को बाद में हटाया गया।

Continue Reading

टेक

वर्चुअल तौर पर आपको ऑफिस ले जाएगा माइक्रोसॉफ्ट का टीम्स ऐप

Published

on

Microsoft,

महामारी के मद्देनजर माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो मीट ऐप ‘टीम्स’ में एक अनोखे फीचर की घोषणा की है, जो आपको वर्क फ्रॉम होम के पहले कार्यालय जाने जैसा अनुभव देगा।

टीम्स में आगामी फीचर वर्चुअल कम्यूट आपको अपने दूरस्थ वर्कडे के लिए मानसिक तौर पर तैयार करने और कार्य दिवस को आसानी से शुरू करने और उसे खत्म करने को आसान बना देगा।

कंपनी ने मंगलवार को अपने माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट 2020 सम्मेलन के दौरान घोषणा की कि, हम यह भी साझा करने के लिए उत्साहित हैं कि हम टीम्स में अपने काम के प्रवाह में माइंडफुलनेस एक्सपीरियंस और विज्ञान समर्थित मेडिटेशन का एक क्यूरेट सेट लाने के लिए हेडस्पेस के साथ साझेदारी कर रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट 365 के कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष जारेड स्पातारो ने विस्तृत तौर पर बताया, इस बारे में सोचें कि हम पूरे दिन क्या करते थे और दिन खत्म होने के बाद हम सब क्लियर करने के बारे में क्या सोचते थे।

और इसलिए यह वर्चुअल कम्यूट का अनुभव आपको एक कदम वापस लेने की अनुमति देता है, फिर से आप अपने वर्कडे से बाहर आने और अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद करेगा। अन्य विशेषताओं में मेडिटेशन ब्रेक और वर्क हैबिट भी शामिल हैं।

इसकी शुरुआत अक्टूबर में हो रही है। इससे व्यक्तियों, प्रबंधकों और व्यावसायिक लीडर्स को एक बेहतर दिन, एक बेहतर सप्ताह और खुद के लिए, अपनी टीमों और अपने संगठनों के लिए एक बेहतर अनुभव प्राप्त होगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने आगे कहा, 2021 में टीम्स में आने वाली अतिरिक्त सुविधाओं के साथ, प्रबंधक परिवर्तन कार्यक्रमों को लॉन्च करने और ट्रैक करने में सक्षम होंगे, जो टीम के सदस्यों को घंटों की बातचीत से बचने और सुकुन भरे दिनों को संरक्षित करेंगे। यह साप्ताहिक सारांश टीम के सदस्यों को उनकी प्रगति की निगरानी करने और सफलताओं का जश्न मनाने के लिए सशक्त करेगा।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

गूगल प्ले स्टोर पर आया वनप्लस मैसेज ऐप

Published

on

बीजिंग, 22 सितम्बर । चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने गूगल प्ले स्टोर पर अपने नए ऐप ‘मैसेजस’ को शामिल किया है।

एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे फिलहाल सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। हालांकि यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से वनप्लस मैसेजेस अपडेट जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी।

ऐप के विवरण से पता चलता है कि इससे संदेशों को वर्गीकृत किया जा सकेगा यानि कि लेनदेन, प्रचार और ओटीपी संबंधी संदेशों की अपनी अलग श्रेणी होगी और ये आपस में मिक्स नहीं होंगे।

इसके एक और नए फीचर का उल्लेख किया गया है और वह ये कि इसकी मदद से ओटीपी को आसानी से कॉपी किया जा सकेगा। ‘मार्क एस रीड’ के साथ ‘कॉपी ओटीपी’ का टैब भी इसमें शामिल है।

वनप्लस इससे पहले भी वन प्लस वेदर और वन प्लस नोट्स जैसे अपने कुछ एप्स गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च कर चुकी है।

(आईएएनएस)

Continue Reading

Most Popular