यूरो 2016 में गुरुवार के मुकाबले | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

यूरो 2016 में गुरुवार के मुकाबले

Published

on

यूरो कप

यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप 2016 में गुरुवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के ग्रुप-ई में ही ये दोनों मैच होंगे।

पहला मुकाबला लिली मेट्रोपोले में भारतीय समयानुसार (बुधवार देर रात 12.30 बजे) इटली और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला नीस के स्टेड दे नीस में इसी समय पर स्वीडन और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा।

यूरो-2016 के सभी मैचों का प्रसारण भारत में सोनी सिक्स और सोनी ईएसपीएन चैनल पर होगा।

इससे पहले मंगलवार देर रात चार मुकाबले खेले गए। मार्सेली में खेले गए मैच में पोलैंड ने यूक्रेन को 1-0 से मात देकर पहली बार नॉकआउट दौर में प्रवेश किया। इसी समय पर पेरिस के पार्क दे प्रिंसेस में खेले गए मैच में जर्मनी ने उत्तरी आयरलैंड को 1-0 से हराया।

टूर्नामेंट के ग्रुप- डी में भी दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में तुर्की ने चेक गणराज्य को 2-0 से हराया। वहीं, दूसरे मुकाबले में क्रोएशिया ने स्पेन को 2-1 से मात दी।

wefornews bureau 

key words: euro in 2016, Played two matches , tournament. Turkey,  Spain 2-1 Croatia

खेल

आईपीएल-13 : राजस्थान ने जीता टॉस, गेंदबाजी का फैसला

Published

on

rajasthan-royals

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

इस मैच में संजू सैमसन, कप्तान स्टीव स्मिथ ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रन बनाए थे और कप्तान स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रन बनाए थे। लेकिन इन दोनों के मेहनत पर पानी फिरता दिख रहा था।

तभी राहुल तेवतिया ने करिश्मा कर 18वें ओवर में लगातार पांच छक्के जमा टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच में एक बार फिर सभी की नजरें सैमसन और तवतिया पर होंगी। सैमसन ने दो मैच खेले हैं और दोनों में अर्धशतक जमाए हैं। पंजाब के खिलाफ खेली गई पारी के बाद तो उनकी जमकर तारीफ की जा रही है।

सैमसन, स्मिथ फॉर्म में है। जोस बटलर ने पहले मैच में सिर्फ चार रन बनाए थे। इस मैच में बटलर और रॉबिन उथप्पा पर भी नजरें होंगी। बल्लेबाजी में कोई बदलाव हो इसकी संभावना नहीं दिखती है। हां, क्रम जरूर बदल सकते हैं। तेवतिया की हार्ड हिटिंग को नेट्स में देख राजस्थान के टीम प्रबंधन ने उन्हें पंजाब के खिलाफ उथप्पा से पहले भेजा था। कोलकाता के खिलाफ उथप्पा को पहले भेजा जा सकता है।

गेंदबाजी में जरूर टीम बदलाव कर सकती है। यहां अंकित राजपूत को बाहर भेजा जा सकता है जो पिछले मैच में काफी खचीर्ले साबित हुए थे। बाकी जोफ्रा आर्चर का खेलना तय है। पिछले दोनों मैचों में आर्चर ने बल्ले से भी टीम में अहम भूमिका निभाई है। सीएसके के खिलाफ आखिरी ओवर में चार छक्के और फिर पंजाब के खिलाफ भी शमी पर दो छक्के लगा उन्होंने टीम को जीत की करीब पहुंचाया था।

दूसरी ओर, कोलकाता को पहले मैच में तो हार मिली थी। दूसरे मैच में उसने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था।

पिछले मैच में कोलकाता के लिए एक अच्छी बात यह रही थी कि पैट कमिंस ने अपनी उपयोगिता साबित की थी। पहले मैच में रन लुटाने के बाद उनकी आलोचनाएं हो रही थीं जिन्हें उन्हें दूसरे मैच में शांत किया था। वहीं युवा शिवम मावी ने अपने दोनों मैचों में प्रभावित किया है। कमलेश नागरकोटी और आंद्रे रसेल भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं।

स्पिन में कुलदीप यादव और सुनील नरेन के अलावा वरुण चक्रवर्ती को भी मौका मिला था। पिछले मैच में कोलकाता ने एक अतिरिक्त गेंदबाज खेलाया था और वो इस मैच में भी यही रणनीति अपनाती है या नहीं, यह देखना होगा।

उम्मीद है कि यह इसी रणनीति के साथ उतरेगी जिसका कारण राजस्थान की मजबूत बल्लेबाजी है, खासकर उनका ऊपरी क्रम, लेकिन ऐसे में कोलकाता के बल्लेबाजों पर जिम्मेदारी बढ़ जाएगी।

हैदराबाद के खिलाफ युवा शुभमन गिल ने 62 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली थी। इस सीजन गिल पर कोलकाता की बल्लेबाजी का भार है और इसलिए उनकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। अगर टीम अतिरिक्त गेंदबाज के साथ जाती है तो गिल को एक बार फिर ज्यादा जिम्मेदारी ले टीम को अच्छी शुरूआत देनी होगी।

मध्य क्रम में कप्तान दिनेश कार्तिक फॉर्म में नहीं हैं। यह कार्तिक को कप्तान वाली भूमिका निभाते हुए जिम्मेदारी लेनी होगी। उनके अलावा इयोन मोर्गन और रसेल को भी आगे रहना होगा। मोर्गन ने पिछले मैच में गिल के साथ साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई थी। टीम लड़खड़ती है तो मोर्गन और रसेल पर भार होगा और यह दोनों टीम को हर संकट में से निकालने में सक्षम हैं।

टीमें (सम्भावित) :

केकेआर : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्र रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक माकंर्डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।

आईएएनएस

Continue Reading

खेल

चोट की वजह से सेरेना विलियम्स ने फ्रेंच ओपन से वापस लिया नाम

Published

on

Serena Williams-

अमरीका की दिग्गज टेनिस स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, सेरेना ने चोट की वजह से अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया है।

घुटने में चोट की वजह से लिया नाम वापस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता विलियम्स ने घुटने में चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। सेरेना को प्रतियोगिता के दूसरे दौर में अपनी बहन वीनस विलियम्स से भिड़ना था। उन्होंने कहा, “मैं आप सभी से फ्रेंच ओपन और अगले साल रोम में मिलूंगी।”

डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी भी चोट की वजह से हुईं बाहर

दूसरी ओर, पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी को भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। वोज्नियाकी पैरों में चोट के चलते अमेरिका की डेनिली कोलिंस के खिलाफ पहले राउंड से हट गईं। डेनमार्क की खिलाड़ी मैच छोड़ने से पहले पहला सेट 6-7 से हार गई थी। यह लगातार दूसरा टूर्नामेंट है जब तीन बार की यूएस ओपन उपविजेता वोज्नियाकी को चोट के कारण मैच से हटना पड़ा है। इससे पहले हाल ही में समाप्त हुए मेड्रिड ओपन के पहले राउंड से ही वह हट गई थीं।

Continue Reading

खेल

आईपीएल-13 : दिल्ली को मिली पहली हार, हैदराबाद को पहली जीत

Published

on

sunrisers-hyderabad
File Photo

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में जीत की हैट्रिक पूरी करने से रोकते हुए उसे इस सीजन की पहली हार दी। हैदराबाद ने मंगलवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को 15 रनों से हरा दिया।

हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टो (53 रन, 48 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) डेविड वार्नर (45 रन, 33 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के), केन विलियम्सन (41 रन, 26 गेंद, 5 चौके) की पारियों के बूते 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 162 रन बनाए।

163 रनों के लक्ष्य के सामने दिल्ली पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी। भुवनेश्वर कुमार ने पृथ्वी श़ॉ (2) को आउट कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। शॉ पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। हैदराबाद के गेंदबाजों ने दिल्ली को तय रनगति से रन नहीं बनाने दिए। पावरप्ले में दिल्ली सिर्फ 34 रन ही बना पाई।

पावर प्ले के बाद आए स्पिनर राशिद खान ने आठवें ओवर में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (17) को आउट कर उसे दूसरा झटका दे दिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (34) को भी राशिद खान ने अपनी गुगली में फंसा बेयरस्टो के हाथों स्टम्प करा दिया।

दिल्ली के सबसे तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत मैदान पर टिके हुए थे। उनके साथ आए शिमरन हेटमायर ने कुछ देर बाद बड़े शॉट्स लेने शुरू कर दिए 13वें ओवर में 15 रन, 14वें ओवर में 10 रन, 15वें ओवर में 16 रन ले इन दोनों ने माहौल को दिल्ली के पक्ष में बनाना शुरू किया।

लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद पर भुवनेश्वर ने हेटमायर (21 रन, 12 गेंद, 2 छक्के) को मनीष पांडे के हाथों कैच करा दिया।

दिल्ली को 29 गेंद में 59 रनों की जरूरत थी। राशिद खान ने दिल्ली की बड़ी उम्मीद पंत को 17वें ओवर में आउट कर उसे दबाव में ला दिया। दिल्ली के पहले मैच के हीरो मार्कस स्टोयनिस हालांकि दूसरे छोर पर थे। राशिद ने अपने ओवर में सिर्फ पांच रन दिए।

दिल्ली को 18 गेंदों में अब 44 रन चाहिए थे। टी. नटराजन ने 18वें ओवर में स्टोयनिस को एलबीडब्ल्यू करा दिल्ली की जीत की उम्मीदों को खत्म कर दिया।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीता था और हैदरबाद को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। ईशांत शर्मा चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेल रहे थे। पारी का पहला ओवर उन्होंने ने ही डाला और नौ रन दिए।

इसके बाद ईशांत ने कैगिसो रबादा के साथ मिलकर बेयरस्टो और वार्नर की जोड़ी को हाथ खोलने नहीं दिए। छह ओवर में हैदराबाद 38 रन ही बना पाई। उसके लिए सिर्फ एक अच्छी बात यह थी कि उसने एक भी विकेट नहीं खोया था और उसके दोनों मुख्य बल्लेबाज विकेट पर थे।

सातवां ओवर लेकर आए अमित मिश्रा के ओवर में 14 रन ले हैदराबाद ने स्कोर 52 रन कर दिया। यहां स्ट्रेटेजिक टाइम आउट हो गया। इन्हीं अमित मिश्रा ने वानर्र को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वार्नर ने बेयरस्टो के साथ मिलकर 77 रन जोड़े।

मनीष पांडे आते ही तेजी से रन बनाने की कोशिश में थे और इसलिए पांच गेंद ही खेल सके जिस पर तीन रन बनाए। अमित की गेंद पर रबादा ने उनका कैच पकड़ा।

पांडे के जाने के बाद इस सीजन में अपना पहला मैच खेलने उतरे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने बेयरस्टो के साथ मिलकर पारी को संवारा और टीम को 162 के कुल स्कोर तक पहुंचाया।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular