टीम का मनोबल अब भी ऊपर : रोहित शर्मा | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

टीम का मनोबल अब भी ऊपर : रोहित शर्मा

Published

on

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले एकदिवसीय मैच में 171 रनों की शानदार पारी खेलने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि पहले मैच में हार के बावजूद भी टीम का मनोबल काफी ऊपर है और टीम सकारात्मक सोच के साथ दूसरे मैच में उतरेगी। उन्होंने कहा है कि गेंदबाजों का बीच के ओवरों में विकेट लेना जीत के लिए बहुत अहम है।

भारत पर्थ में हुए पहले मैच में 309 रन बनाकर भी हार गया था।

रोहित ने हालांकि कहा है कि हार से हमारे मनोबल पर कोई असर नहंीं पड़ा है और हम शुक्रवार को होने वाले दूसरे मैच में जीत के इरादे से उतरेंगे।

उन्होंने कहा, “हमारा मनोबल ऊंचा है क्योंकि हमन पहले मैच में शानदार क्रिकेट खेली थी और हम इस बात से वाकिफ हैं।”

रोहित ने जीत के लिए विकेट लेने को जरूरी बताते हुए कहा, “हमें बीच के ओवरों में विकेट लेने होंगे। हमें यह पता होना चाहिए की बीच के ओवरों में दबाव कैसे बनाया जाता है। बीच के ओवरों में कोई भी गेंदबाजी करे, जरूरी यह है कि हम विकेट निकाल पाएं।”

रोहित ने पहले मैच मे हार के लिए आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टिव स्मिथ और जॉर्ज बेले के बीच हुई 242 रनों की साझेदारी को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, “हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन बीच में आस्ट्रेलिया ने शानदार साझेदारी कर मैच जीत लिया। हमें अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है।”

दूसरा मैच गाबा के मैदान पर होने वाला है जो वाका से ज्यादा अलग नहीं है। इस पर रोहित ने कहा, “परिस्थितियों में ज्यादा अंतर नहीं होगा। हमें यहां पर अतिरिक्त उछाल मिल सकता है।

wefornews bureau

खेल

कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आती : गंभीर

गंभीर ने कहा कि अगर भारत को परेशानी हो रही है तो वह छठे गेंदबाज के तौर पर शिवम दुबे या वॉशिंगटन सुंदर को आजमा सकती हैं।

Published

on

By

gautam gambhir

नई दिल्ली, 30 नवंबर । भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दूसरे वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी की आलोचना की है।

भारत इस समय आस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है जिसके शुरुआती दो मैच हार कर वह सीरीज गंवा चुकी है।

पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया था जबकि दूसरे वनडे में 51 रनों से।

गंभीर ने कहा कि उन्हें यह बात समझ में नहीं आई कि कोहली ने नई गेंद से जसप्रीत बुमराह को सिर्फ दो ओवर क्यों दिए।

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे कप्तानी समझ में नहीं आई। हम इस बारे में लगातार बात करते रहते हैं कि विकेट लेना कितना जरूरी है ताकि इस तरह के बल्लेबाजी क्रम को रोक सकें। तब आप अपने शीर्ष गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ दो ओव डलवाते हो। आमतौर पर वनडे में तीन स्पैल होते हैं, 4-3-3 ओवरों के।

उन्होंने कहा, लेकिन आप अपने शीर्ष गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ दो ओवर डलवाकर रोक देते हो तो, मैं इस तरह की कप्तानी समझ नहीं सकता। मैं इस कप्तानी को समझा भी नहीं सकता। यह टी-20 नहीं है। मैं इस फैसले को समझ नहीं सकता क्योंकि यह खराब कप्तानी है।

गंभीर ने कहा कि अगर भारत को परेशानी हो रही है तो वह छठे गेंदबाज के तौर पर शिवम दुबे या वॉशिंगटन सुंदर को आजमा सकती हैं।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, वह सुंदर या दुबे में से किसी को मौका दे सकते हैं, या जो भी टीम में हैं वो अगला मैच खेल सकते हैं और देख सकते हैं कि वह वनडे में किस तरह के खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर आपके पास कोई है नहीं तो यह चयन की खामियां हैं।

Continue Reading

खेल

माराडोना का निजी डॉक्टर जांच के घेरे में

Published

on

diego maradona

ब्यूनस आयर्स, 30 नवंबर । डिएगो माराडोना के निजी डॉक्टर संभावित लापरवाही के चलते जांच के घेरे में हैं। माराडोना का बीते बुधवार दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

माराडोना के वकील ने इस बात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने रविवार को लियोपोल्डो लूक्यू के घर और प्राइवेट क्लीनिक पर रेड मारी और यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या उनकी तरफ से कोई लापरवाही बरती गई।

वकील ने कहा कि जांच के आदेश प्राथमिक जांच में माराडोना की बेटियों डाल्मा, गिननिना और जाना से मिले सबूतों के बाद जज ने दिए थे।

स्थानीय वकील के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है, जो सबूत मिले थे, उससे यह जरूरी लगा कि डॉक्टर लियोपोल्डो के घर और दफ्तर की जांच की अपील की जाए।

अर्जेटीना की समाचार एजेंसी टेलम के मुताबिक, जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या माराडोना को निधन से पहले 24 घंटे मेडिकल स्टाफ की तरफ से सही देखभाल मिली थी या नहीं।

इससे पहले गुरुवार को माराडोना के वकील माथियास मोरला ने माराडोना के निधन को लेकर जांच की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगया था कि विश्व विजेता कप्तान के ईलाज में देरी हुई।

Continue Reading

खेल

पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव

Published

on

PAKISTAN CRICKET PLAYERS

पूर्व कप्तान सरफराज अहम सहित पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साथ ही आरोप लगाया है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा है और अब उन्हें कुछ समय पृथकवास में रहना होगा जिससे वे अभ्यास नहीं कर सकेंगे। उन्हें एक ‘अंतिम चेतावनी’ भी दी गई है। बाबर आजम की अगुआई में 53 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के पृथकवास पर है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नये मामले हैं।’ इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने हालांकि बताया कि ये छह क्रिकेटर सरफराज, मोहम्मद अब्बास, आबिद अली, नसीम शाह, रोहेल नजीर और दानिश अजिज हैं। इन सभी खिलाड़ियों को पृथकवास केंद्र भेज दिया गया है। पाकिस्तान को यहां तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, ‘पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी। जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है।

Continue Reading

Most Popular