टेक8000 का स्मार्टफोन सिर्फ 501 रुपए में

Farnaz SiddiquiNovember 5, 2016221 min

एक ऐसा स्मार्टफोन जिसकी कीमत सिर्फ 501 रुपए होगी।

जी हां, ये सच है दरअसल भारत में ही बनने वाले ChampOne C1 नाम के इस समार्टफोन की असल लागत तो 7,999 रुपए बताई जा रही है लेकिन इसे 18 नवंबर को एक फ्लैश सेल में सिर्फ 501 रुपए में बेचा जाएगा।

इस फोन को खरीदने का ऑनलाइन तरीका कुछ अलग है। इसमें कस्टमर को सबसे पहले 51 रुपए का ChampOne1 क्लीन मास्टर मोबाइल ऐप खरीदना होगा। जिसे 3 नवंबर से ही खरीदा सकता है।

क्लीन मास्टर ऐप में अपनी जरूरी डीटेल डालकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करें और Confirm Order पर क्लिक करें। इसके बाद एक पेमेंट विंडो ओपन होगी, जिसमें अपना मोबाइल नंबर, ईमेल डालने के बाद क्रेडिट/डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग/वॉलेट से 51 रुपए का पेमेंट करना होगा।

कंपनी का कहना है कि र्सिफ ऐसा करने वाले ही एग्जिस्टिंग कस्टमर की फ्लैश सेल में फोन खरीद पाएंगे और हां कोई भी प्री-बुकिंग ऑर्डर नहीं लिया जाएगा।

51 रुपए खर्च करने के बाद कस्टमर सेल में हिस्सा लेने के लिए योग्य हो जाएगा। फर्स्ट स्टेप में 51 रुपए का खर्च ChampOne क्लीन मास्टर ऐप डाउनलोड करने के लिए लिया जाएगा, 501 रुपए में इसे नहीं जोड़ा जाएगा।

अगर कस्टमर 18 तारीख की फ्लैश सेल में फोन खरीदने में कामयाब हो जाता है तो 501 रुपए का ये फोन सिर्फ कैश ऑन डिलिवरी (COD) पर ही दिया जाएगा।

वही फोन के फीचर्स की बात इसमें 5 इंच की एचडी डिस्प्ले, 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन का रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का होगा।

इसके अलावा फोन में 2500 एमएएच की बैटरी लगी है। इतना ही नहीं चैम्प सी एलटीई एनेबल डुअल सिम स्मार्टफोन है और इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

वैसे 501 रुपए के फोन में इतना कुछ मिलना चौंकानो वाली बात तो है लेकिन ये फायदा का सौदा भी साबित हो सकता है, देने वाली कंपनी का इरादा नेक हो।

आपको बता दें कि इसी तरह पहले भी कई कंपनियों ने स्‍मार्टफोन को सस्‍ते में देने की बात कही लेकिन बाद में उनका सच सामने आया। इसलिए पहले अाप मुतमईन हो जाएं तभी इसकी बुकिंग के कदम उठाएं।

Wefornews bureau

Related Posts