गया हत्याकांड : जेडीयू एमएलसी का बेटा रॉकी यादव गिरफ्तार | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

गया हत्याकांड : जेडीयू एमएलसी का बेटा रॉकी यादव गिरफ्तार

Published

on

गया हत्याकांड

बिहार के गया में रोडरेज में 20 साल छात्र आदित्य की हत्या के आरोप में जेडीयू एमएलसी के बेटे रॉकी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. रॉकी को सोमवार देर रात बोधगया स्थित उसके पिता के एक प्लांट से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने अपनी नई लैंडरोवर गाड़ी को पास नहीं देने पर शनिवार रात स्विफ्ट कार सवार छात्र आदित्य राज सचदेवा को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत गई.

गया की एसएसपी गरीमा मलिक ने बताया, ‘हां, हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है। हम पूछताछ के आधार पर जगह-जगह छापे मार रहे थे और इसी दौरान मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन इस मामले में आपको फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दे सकती।’

aditya-sachdev-wefornewshindi

इससे पहले कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवालों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जोर देकर कहा कि आरोपी ‘कानून के लंबे हाथ’ से नहीं बच सकता। युवक की हत्या के विरोध में एनडीए और व्यवसायिक, सामाजिक एवं राजनीतिक संगठनों के सोमवार को गया शहर में बंद बुलाया था, जिसका असर दिखा और यहां दुकानें व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार में गिरती कानून व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इस राज्य में राष्ट्रपति शासनकाल लगाने का यह उचित समय है।

wefornews bureau

राष्ट्रीय

सोना तस्करी मामला: IAS ऑफिसर शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Published

on

kerala high court-min

केरल हाई कोर्ट ने सस्पेंड किए गए आइएएस ऑफिसर एम शिवशंकर की जमानत याचिका खारिज कर दी। प्रवर्तन निदेशालय ने शिवशंकर को हिरासत में ले लिया है। उन्हें तिरुअनंतपुरम के आयुर्वेद हॉस्पिटल से हिरासत में लिया गया है जहां वे भर्ती थे।

मामले में शिवशंकर से  प्रवर्तन निदेशालय  की पूछताछ जारी है। सोना के स्मगलिंग मामले में केरल हाई कोर्ट ने बुधवार को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पूर्व सचिव और सस्पेंड किए गए आइएएस ऑफिसर एम शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

एक दिन पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मामले के  मुख्य आरोपी रबींस के हमीद को दुबई  से गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी। जांच एजेंसी ने हमीद पर संयुक्त अरब अमीरात में तस्करी के पूरे ऑपरेशन का प्रबंधन का आरोप लगाया। 

गौरतलब है कि अब मुख्यमंत्री विजयन पर दबाव बढ़ गया है। शिवशंकर का सोना तस्करी में नाम सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि पिछले दिनों शिवशंकर क्या कर रहे थे लेकिन तस्करी मामले में उनका नाम आ रहा है। विपक्ष की ओर से उनके इस्तीफे की मांग पहले ही की जा चुकी है।  शिवशंकर ने सोना तस्करी में नाम सामने आने के बाद हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

इसपर संज्ञान लेते हुए हाई कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और कस्टम विभाग को उन्हें गिरफ्तार न करने का निर्देश दिया था। बता दें कि विपक्ष आइएएस ऑफिसर  शिवशंकर के साथ ही मुख्यमंत्री विजयन पर भी सोना तस्करी में शामिल होने का आरोप लगा रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री ने  इससे अपना दामन बचाते हुए कह दिया है कि मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है। 

Continue Reading

राष्ट्रीय

एनएआईए ने ग्रेटर कश्मीर के कार्यालय सहित श्रीनगर में कई जगहों पर मारे छापे

Published

on

NIA

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें एक प्रमुख अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र का कार्यालय भी शामिल है, ये छापेमारी टेरर फंडिंग मामले में चल रही जांच का हिस्सा है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलों के स्थानीय पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों की सहायता से, रेजिडेंसी रोड इलाके में ग्रेटर कश्मीर के कार्यालय पर छापा मारा गया।

इसी तरह अथ्रोट नाम के एक स्थायीन एनजीओ के कार्यालय, डल झील से चलने वाले एच.बी. हिल्टन नाम के हाउसबोट, मानवाधिकार कार्यकर्ता खुरम परवेज का निवास और पुराने शहर के दो अन्य स्थानों पर छापे मारे गए हैं।

Continue Reading

राष्ट्रीय

दिल्ली में हवा खराब, एक्यूआई 300 के पार

Published

on

दिल्ली में हवा का स्तर खराब बना हुआ है। आज भी कई जगहों पर एक्यूआई 300 के पार दर्ज किया गया है। आनंद विहार, आरके पुरम, मुंडका और पटपड़गंज में एक्यूआई क्रमशः 313, 305, 325 और 309 दर्ज किया गया है। 

Continue Reading

Most Popular