आईफोन SE की कीमत में पहली बार कटौती | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

आईफोन SE की कीमत में पहली बार कटौती

Published

on

भारत में 4 इंच वाले आईफोन SE की कीमत ने सभी को थोड़ा निराश किया था. 39000 रुपये के साथ कंपनी ने इस फोन को इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया था. इस स्मार्टफोन की कीमत में पहली बार कटौती की गई है. ऑनलाइन रिटेलर पेटीएम इस फोन के 16 जीबी रोज-गोल्ड वैरिएंट पर 3000 का कैसबैक और कुछ डिस्काउंट दे रहा है. 39000 रुपये वाले इस फोन को पेटीएम पर 35,478 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं. ये लाभ पाने के लिए A3K कूपन कोड का इस्तेमाल करना होगा. कैशबैक की राशि कस्टमर्स को पेटीएम वॉलेट में मिल जाएगी.

आईफोन SE आईफोन 5s जैसा दिखता है. इसकी स्क्रीन, मोटाई, किनारों की ब्लेज इसे हूबहू आईफोन5s जैसा दिखाती है. इस में कैमरा इस फोन की सबसे अहम खासियत में से एक है. इसमें A9 प्रोसेसर और M9 मोशन प्रोसर दिया गया है. 12 मेगापिक्लसल रियर कैमरा और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर से लैस होगा नया आईफोन.

बता दें कि ये प्रोसेसर चिप आईफोन 6S में इस्तेमाल की गई थी. आईफोनSE वाई-फाई, ब्लूटूथ, LTE और Apple Pay के साथ आएगा.

एपल ने नए आईफोन को उनके लिए बनाया है जो आज भी बड़े डिस्प्ले नहीं बल्कि 4 इँच के स्मार्टफोन को ही इस्तेमाल करना पंद करते हैं. ये नया आईफोन बेहद बजट और फीचर्स मे आईफोन6s जैसा है.

wefornews bureau

टेक

संसदीय समिति के सामने हुई फेसबुक की पेशी, पूछे गए कड़े सवाल

Published

on

facebook

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि देश में अपनाये जा रहे डेटा सुरक्षा कानून में भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था और वैश्विक डिजिटल व्यापार को गति देने की क्षमता है।

कंपनी का यह बयान डेटा सुरक्षा विधेयक 2019 पर संसद की संयुक्त समिति की सुनवाई के बाद आया है। इस समिति की अध्यक्ष भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि निजी डेटा सुरक्षा विधेयक पर संयुक्त समिति के सदस्यों के साथ डेटा विनियम के मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिलने से हम गौरवान्वित हैं। हमें भरोसा है कि देश के डेटा सुरक्षा कानून में देश की डिजिटल अर्थव्यवस्था और वैश्विक डिजिटल व्यापार को गति देने की क्षमता है। हम सरकार के इस प्रयास में पूरा सहयोग देंगे। 

संसदीय समिति की बैठक की जानकारी रखने वाले सूत्र ने बताया कि समिति ने शुक्रवार को सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक से उसके राजस्व, लाभ और देश में कर के भुगतान को लेकर सवाल जवाब किए। कंपनी से पूछा गया कि उनकी आय का कितना हिस्सा देश में डेटा सुरक्षा के लिए इस्तेमाल होता है।

कंपनी के नीतिगत प्रमुख अंखी दास ने समिति के समक्ष उसका पक्ष रखा। उनसे लगभग दो घंटे पूछताछ की गए और कुछ कड़े सवाल पूछे गए। समिति में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सवाल-जवाब किए।

समिति के एक सदस्य ने बैठक के दौरान सुझाव दिया कि सोशल मीडिया मंच को उपयोक्ताओं के डेटा का उपयोग अपने विज्ञापन दाताओं के वाणिज्यिक लाभ या चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए नहीं करना चाहिए।

WeForNews

Continue Reading

टेक

गूगल ने हटाए चीन से संबंधित 3,000 फर्जी यूट्यूब चैनल

Published

on

GOOGLE

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं, इस बीच गूगल ने जुलाई से सितंबर तक की अवधि में 3,000 से अधिक ऐसे फर्जी यूट्यूब चैनल हटाए हैं, जो चीन से संबंधित एक बड़े स्पैम नेटवर्क का हिस्सा रहे थे।

इनके द्वारा अपने चैनल पर चुनाव को प्रभावित किए जाने संबंधी अभियानों को संचालित किया जा रहा था। कंपनी द्वारा इनका सफाया किए जाने के परिणामस्वरूप अब ये अपने चैनल पर दर्शक जुटा पाने में असमर्थ हैं।

शुक्रवार देर रात गूगल ने अपने एक बयान में कहा, हमने जितने भी वीडियोज के पहचान किए हैं, उनमें से अधिकतर में लोगों के देखे जाने की संख्या दस से भी कम हैं और इस पर भी असली के यूजर्स के मुकाबले इन्हें स्पैम अकांउट्स से ही देखे गए हैं, जो वर्तमान में सक्रिय नहीं है।

गूगल थ्रेट एनालिसिस ग्रुप टीएजी से शेन हंटले ने कहा, हालांकि इन नेटवर्क्‍स के द्वारा पोस्ट तो नियमित तौर पर किया जाता रहा है, लेकिन इनमें स्पैम कंटेंट की अधिकता रही है। हमने यूट्यूब पर प्रभावी ढंग से दर्शकों तक इनकी पहुंच नहीं देखी है।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया गैलेक्सी फिट2 फिटनेस ट्रैकर

Published

on

सैमसंग ने आज अपना नया फिटनेस ट्रैकर लॉन्च किया, जिसे उसने गैलेक्सी फिट2 नाम दिया है। गैलेक्सी फिट2 स्लिम, लाइटवेट, लम्बी अवधि वाले बैटरी वाला और ट्रैकिंग फीचर्स से लैस है।

इसकी कीमत 3999 रुपये है और यह दो रंगों-काले और स्कारलेट में उपलब्ध है। इसकी बिक्री 16 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। गैलेक्सी फिट2 में एक इंडेंटेड स्ट्रिप है जो पसीने को जमा नहीं होने देता।

इसका वजन 21 ग्राम है और 159एमएएच की बैटरी से लैस है। इस बैटरी के साथ यह एक बार चार्ज में 15 दिनों तक काम कर सकता है।

Continue Reading

Most Popular