बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जद (यू) कार्यकर्ता समस्तीपुर जिले के एक कथित हत्याकांड को लेकर बुधवार को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की आलोचना की। मोहम्मद खलील रिजवी के रूप में पहचाने जाने वाले पीड़ित की 17 फरवरी को अकबरपुर फकरिना गांव में हत्या कर दी गई थी और उसके शरीर को पेट्रोल डालकर आग लगाने के बाद एक पोल्ट्री फार्म में दफना दिया गया था। आरोपी ने शरीर को जल्दी से सड़ने के लिए नमक का भी इस्तेमाल किया।

 

इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें एक व्यक्ति कैमरे पर यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि हिंसक गोरक्षकों ने रिजवी की पीट-पीट कर हत्या कर दी है।

 

हालांकि, आईएएनएस ने वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है।

 

वीडियो के आधार पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के खराब नेतृत्व पर सवाल उठाया।

 

उन्होंने पूछा, “बिहार में क्या हो रहा है नीतीश जी? बिहार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो गई है। एक मुस्लिम युवक जो जद (यू) का कार्यकर्ता भी था, उसे गाय के नाम पर पीटा गया, उसे गोरक्षकों ने पीटा, आग लगा दी, और फिर दफना दिया। बिहार में लगातार ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं और लोग कानून अपने हाथ में क्यों ले रहे हैं?”

 

इस बीच, पुलिस ने कहा कि पांच साल पहले एक विपुल कुमार से सरकारी नौकरी दिलाने और 3.70 लाख रुपये लेने का झूठा वादा करने के आरोप में रिजवी का 17 फरवरी को अपहरण कर लिया गया था।

 

समस्तीपुर (सदर) के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मोहम्मद सेहबान हबीब फाकरी ने कहा, “हमने वीडियो के आधार पर विपुल कुमार को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान, उसने दावा किया है कि उसने रिजवी को पांच साल पहले एक सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने के लिए 3.70 लाख रुपये दिए थे। लेकिन वह न तो पैसे लौटा रहा था और न ही उसे कोई नौकरी दे रहा था।”

 

“इसलिए, विपुल ने अपने दोस्तों के साथ मुसरीघरारी थाने के क्षेत्र से रिजवी का अपहरण कर लिया और उसे पोल्ट्री फार्म में ले गया और उसे बेरहमी से पीटा। उन्होंने उसके शरीर पर पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी। उसके जले हुए शरीर को एक गड्ढे में दबा दिया गया था। आरोपी ने उसके शव को जल्दी से सड़ने के लिए नमक भी डाला।”

 

“रिजवी को अगवा करने के बाद विपुल ने अपने फोन का सिमकार्ड भी निकाल लिया था। फिर उसने उसे अपने फोन में डाला और रिजवी की पत्नी से 3.70 लाख रुपये की मांग की।”

 

–आईएएनएस

 

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212