अरुणाचल के तवांग जिले में भूस्खलन में 15 मजूदरों की मौत। | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

अरुणाचल के तवांग जिले में भूस्खलन में 15 मजूदरों की मौत।

Published

on

राष्ट्रीय

गुपकर नेताओं संग बैठक के बाद बोले अब्दुल्ला, राज्य के लोगों की अधिकार बहाली हमारा लक्ष्य

Published

on

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के घर पर गुपकर घोषणा में शामिल नेताओं की बैठक के बाद फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि यह कोई राष्ट्र-विरोधी जमात नहीं है।

हमारा उद्देश्य जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के अधिकारों को बहाल कराना है। हमें धर्म के नाम पर विभाजित करने के प्रयास विफल होंगे। यह कोई धार्मिक लड़ाई नहीं है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

राजस्थान: बाड़मेर में BSF ने पकड़ा ISI का जासूस

Published

on

arrested

राजस्थान के बाड़मेर में बीएसएफ ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए काम कर रहे जासूस को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान पुलिस एडीजी (इंटेलिजेंस), उमेश मिश्रा ने बताया कि उसे आगे की पूछताछ के लिए जयपुर ले जाया गया है। जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया जासूस लंबे समय से आइएसआइ को भारत की महत्वपूर्ण जानकारी भेज रहा था।

Continue Reading

राष्ट्रीय

भारतीय सेना ने केरन सेक्टर में LoC पर पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर

Published

on

Photo-ANI

भारतीय सेना ने जम्‍मू और कश्‍मीर में पाकिस्‍तान का एक कॉडकॉप्टर मार गिराया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह पाकिस्‍तानी सेना के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) का कॉडकॉप्टर है।

सुबह 8 बजे इस कॉडकॉप्‍टर को देखे जाने के बाद उसे मार गिराया गया। वह एलओसी पर 70 मीटर भारत की तरफ, केरन सेक्टर में गिरा। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह कॉडकॉप्‍टर चीनी कंपनी डीजेआई ने बनाया था। कॉडकॉप्‍टर का मॉडल मैपिक 2 प्रो बताया जा रहा है।

सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद को ड्रोन के जरिए गिराना एक नया तरीका है, जिसके जरिए सीमा पार से आतंकवादियों के हैंडलर्स उनके लिए ये सामान भेज रहे हैं। पाकिस्‍तान की ओर से अनमैन्‍ड एरियल वीकल्‍स (UAVs) का इस्‍तेमाल सर्विलांस और आतंकियों को हथियार पहुंचाने के लिए होता रहा है।

पाकिस्तान से आतंकवादी पंजाब, जम्मू, राजस्थान के रास्ते भी घाटी में हथियार घुसाने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह घुसपैठ की कोशिश के जरिए भी हो रहा है और साथ ही ड्रोन से हथियार गिरा कर भी यह कोशिश की जा रही है। ये सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ा रही है। घाटी में भी हथियारों के कई जखीरे पकड़े गए। पाकिस्तान से जो हथियार आ रहे हैं उसमें यूएस की कार्बाइन के साथ ही चीनी हथियार भी हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular