खेलT20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका पर 7 विकेट से जीत में गेंदबाजों, वॉर्नर की चमक

IANSOctober 29, 20215301 min

दुबई, 28 अक्टूबर | दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup) में फॉर्म में वापसी के संकेत दिखाते हुए डेविड वार्नर (42 रन में 65 रन) ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद एक तेज अर्धशतक जमाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को सुपर 12 मैच में 7 विकेट से जीत दिलाई।

यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत थी और अब वे ग्रुप 1 की तालिका में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, केवल इंग्लैंड से पीछे है जो नेट रन रेट पर आगे है।

कुसल परेरा (35), चरित असलांका (35) और भानुका राजपक्षे (33) की कुछ फाइटिंग पारियों पर सवार होकर, श्रीलंका ने 20 ओवरों में 154/6 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क (2/27), पैट कमिंस (2/34) और एडम जम्पा (2/12) विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

जीत के लिए लड़ाई के लक्ष्य का पीछा करते हुए, सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया को एक अच्छी शुरुआत दी, पावरप्ले में 63 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है।

हालांकि, वानिंदु हसरंगा ने क्षेत्ररक्षण प्रतिबंध हटा दिए जाने के बाद, अपने दो लगातार ओवरों में फिंच और ग्लेन मैक्सवेल को आउट करते हुए श्रीलंका को दो स्ट्राइक के साथ खेल में वापस लाया। हसरंगा ने फिंच (37) को गुगली के साथ कमरे के लिए तंग किया, जिन्होंने अपने ही स्टंप पर एक कट काट दिया। अपने अगले ओवर में, मैक्सवेल (5), जिन्हें गति को बनाए रखने के क्रम में पदोन्नत किया गया था, अविष्का फर्नांडो द्वारा बाउंड्री पर एक अच्छे रन के लिए डीप में आउट हो गए।

वार्नर, जो अपने फॉर्म को खोजने के लिए कुछ दबाव में थे, ने सुनिश्चित किया कि दो त्वरित विकेट ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य को पटरी से नहीं उतारें, नियमित रूप से अपने अर्धशतक के रास्ते में बाउंड्री ढूंढते हुए। जब तक शनाका ने 15वें ओवर में वार्नर को आउट किया, तब तक पूछने की दर 5 रन प्रति ओवर हो चुकी थी।

मार्कस स्टोइनिस (16) और स्टीवन स्मिथ (28) ने समझदारी से बल्लेबाजी की और सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलिया आगे कोई विकेट न खोए। स्टोइनिस ने, विशेष रूप से, दो चौके और एक छक्का लगाकर चीजों को शैली में समाप्त किया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका पर जीत हासिल की।

Related Posts