सिडनी टेस्ट : दूसरे दिन वेस्टइंडीज 7 विकेट पर 248 रन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

सिडनी टेस्ट : दूसरे दिन वेस्टइंडीज 7 विकेट पर 248 रन

Published

on

सिडनी टेस्ट

सिडनी क्रिकेट मैदान पर आस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को बारिश के कारण महज 11.2 ओवरों का ही खेल हो पाया। वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए। दिनेश रामदीन 30 और कैमरन रोच शून्य पर नाबाद रहे। दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण 10 मिनट देर से शुरू हुआ। वेस्टइंडीज ने अपने पहले दिन रविवार के स्कोर 207 रन पर छह विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन तीन गेंद ही फेंकी गई थीं कि बारिश ने मैंच में खलल डाल दिया।

लगभग 80 मिनट बाद मैच फिर शुरू हुआ। 3.3 ओवरों के खेल के बाद लंच की घोषणा कर दी गई। लंच तक वेस्टइंडीज ने 216 रन बना लिए थे। रामदीन और कार्लोस ब्रेथवेट(69) ने सातवें विकेट की अपनी साझेदारी में 50 रन जोड़ लिए थे।

कुछ देर बाद मैच फिर से शुरू हुआ। रामदीन और ब्रेथवेट ने अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया। इसी बीच ब्रेथवेट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ही बल्लेबाज संयम के साथ पारी को आगे बढ़ा रहे थे, तभी जेम्स पेटिनसन ने ब्रेथवेट को बोल्ड कर साझेदारी को तोड़ दिया। ब्रेथवेट जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 246 रन था।

ब्रेथवेट के आउट होने के तीन गेंद बाद एक बार फिर बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका। दूसरे दिन सिर्फ दो सत्रों का ही खेल संभव हो पाया। वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन फेंके गए 11.2 ओवरों में एक विकेट खोकर 41 रन बना ।तीसरे दिन भी मौसम सामान्य न रहने की उम्मीद जताई गई है।

wefornews bureau

खेल

आईपीएल-13 : सुपर किंग्स ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

Published

on

फोटो- सोशल मीडिया

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को यहां के शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस के साथ खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

टीमें :

सुपर किंग्स – एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, फ्रांसिस डु प्लेसिस, रवींद्र जडेजा, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, पीयूष चावला, केदार जाधव, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, लुंगी नगिदी, मिशेल सैंटनर, सैम कुरैन, मुरली विजय, जोस हेजलवुड, ऋतुराज गायकवाड, एन.जगदीशन, केएम. आसिफ, मोनू कुमार, आर. साई किशोर।

मुम्बई इंडियंस – रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरॉन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बाउल्ट।

आईएएनएस

Continue Reading

खेल

आईसीसी ने यूएई के दो खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार के आरोप में किया निलंबित

Published

on

ICC

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यूएई के दो खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार के आरोपों में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

दोनों खिलाड़ियों पर रिश्वत लेने का आरोप है। आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों को प्रतिक्रिया देने के लिए 14 दिनों का समय दिया है। 

Continue Reading

खेल

IPL 2020: दीपक चाहर को बीसीसीआई ने दी अभ्यास शुरू करने की अनुमति

Published

on

BCCI

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को अभ्यास शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसके बाद वह 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के लिए प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। 

चाहर की दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को टीम बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करने की अनुमति मिली थी। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार नेट अभ्यास से पहले ‘कार्डियो-वैस्कुलर’ जांच करना जरूरी होता है।
सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने कहा, ‘वह आज से अभ्यास शुरू करेंगे। उन्हें बीसीसीआई से आवश्यक मंजूरी मिल गई है। टीम कड़ा अभ्यास कर रही है और अच्छी स्थिति है। हम अपने पहले मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।’
आईपीएल के पहले मुकाबले में पिछले साल की उपविजेता सीएसके का 19 सितंबर को चैम्पियन मुंबई इंडियन्स से सामना होगा। दुबई पहुंचे के बाद टीम का एक बल्लेबाज भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था जिसकी शनिवार को फिर जांच होगी।

सीएसके के दल के 13 सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव मिले थे, जिसकी वजह से टीम ने सबसे देर से अभ्यास शुरु किया था। सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के सत्र से हटने के कारण सीएसके को बड़ा झटका लगा।

विश्वनाथ ने कहा, ‘हमें अपने सीनियर खिलाड़ियों की कमी महसूस होगी, लेकिन यह दूसरों के लिए बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का मौका होगा। हमारे पास जो भी खिलाड़ी है हम उनके साथ अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं।’

Wefornews

Continue Reading

Most Popular