मनोरंजनराष्ट्रीयमुंबई की अदालत ने रिया और शोविक की न्यायिक रिमांड को 20 अक्टूबर तक बढ़ाया

Rukhsar AhmadOctober 6, 20202391 min

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स को लेकर गिरफ्तार की गईं रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें फिलहाल कम होती नजर नहीं आ रही हैं।

मुंबई की अदालत ने रिया और शौविक चक्रवर्ती की न्यायिक रिमांड को 20 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

पिछली सुनवाई में विशेष अदालत ने रिया चक्रवर्ती के न्यायिक हिरासत की अवधि को छह अक्तूबर तक बढ़ा दिया था। इसके अलावा रिया चक्रवर्ती की ओर से जमानत के लिए दायर की गई याचिका पर भी आज हाईकोर्ट से फैसला आ सकता है।
वहीं, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती और अन्य 18 आरोपियों की जमानत याचिका पर कड़ा विरोध जताते हुए कहा है कि इनकी जमानत याचिका को खारिज किया जाए। 

एनसीबी ने कहा कि समाज को, खासकर युवाओं को कड़ा संदेश दिए जाने की जरूरत है कि वो नशीले पदार्थों के सेवन से बचें। अगर वो ऐसा करेंगे तो उनके साथ भी यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी। गौरतलब है कि आठ सितंबर को एनसीबी ने कई दौर की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। 

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस से निकले ड्रग्स एंगल में अभी तक 20 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। वहीं एनसीबी की पूछताछ में शौविक ने बताया था कि रिया चक्रवर्ती  के कहने पर उन्होंने सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदे थे। वहीं सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत ने भी ड्रग्स केस में रिया को ही आरोपी बताया था।

इस मामले में सुनवाई ऑनलाइन तरीके से हो रही है। रिया के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी जेल में बंद है।  वहीं सुनवाई के दौरान जस्टिस Kotwal ने एनसीबी के वकील को भी बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ इस केस से जुड़ा मामला नहीं है, बल्कि कानून की बात है। ऐसे में उन्होंने एनसीबी वकील को पूरी तैयारी के साथ आने को कहा है।

बता दें मालूम हो, 8 सितंबर को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मुंबई की भायखला जेल भेजा गया था।

22 सिंतबर को उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी। लेकिन कोर्ट ने रिया को राहत ना देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी।

हालांकि, रिया चक्रवर्ती ने अपनी जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी।

बुधवार को ही यह सुनवाई होनी थी, मगर भारी बारिश के चलते कोर्ट ने छुट्टी का ऐलान कर दिया, जिसकी वजह से आज इस मामले की सुनवाई होगी। 

एनसीबी की ओर से अदालत में पेश विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने बताया कि रिया के भाई समेत अन्य आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले विशेष अदालत ने 11 सितंबर को रिया, उनके भाई और अन्य आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

WeForNews


Related Posts