राष्ट्रीयस्पेशल सेल ने कथित कांग्रेस टूलकिट मामले में ट्विटर के एमडी से पूछताछ की

IANSJune 17, 20213611 min
Twitter. (File Photo: IANS)

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी से कथित कांग्रेस टूलकिट मामले में 31 मई को पूछताछ की थी। स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। एक अधिकारी ने बताया कि उनका बयान दर्ज करने के लिए एक टीम 31 मई को माहेश्वरी के घर गई थी। एक अधिकारी ने कहा, ट्विटर के एमडी से पूछा गया कि सोशल मीडिया साइट ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को हेरफेर(मैन्यूपुलेटेड)मीडिया के रूप में कैसे टैग किया।

कांग्रेस ने भाजपा पर जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कई अन्य के खिलाफ शिकायत के साथ दिल्ली पुलिस से संपर्क किया था।

स्पेशल सेल के अधिकारियों ने शिकायत पर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी थी और 24 मई को दिल्ली और गुरुग्राम में ट्विटर के कार्यालयों में भी गए थे।

एक बयान में, दिल्ली पुलिस ने कहा था, “दिल्ली पुलिस की टीम नियमित प्रक्रिया के तहत ट्विटर को नोटिस देने के लिए ट्विटर कार्यालय गई थी। यह आवश्यक था क्योंकि हम यह पता लगाना चाहते थे कि नोटिस देने के लिए सही व्यक्ति कौन है, क्योंकि ट्विटर इंडिया के एमडी के जवाब बहुत अस्पष्ट हैं।”

Related Posts