राजनीतिसोनिया गांधी ने असम, मणिपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति की

IANSJuly 25, 20212901 min

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्वोत्तर के दो राज्यों में पार्टी को मजबूत करने के लिए असम और मणिपुर के लिए नए राज्य प्रमुखों की नियुक्ति की है। पार्टी सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। महीनों की बहस के बाद, सोनिया गांधी ने भूपेन बोरा को असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया है। मार्च-अप्रैल विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद मौजूदा राज्य पार्टी प्रमुख रिपुन बोरा ने इस्तीफा दे दिया था।

 

महासचिव की ओर से जारी जानकारी के अनुसार के.सी. वेणुगोपाल, सोनिया गांधी ने भी जाकिर हुसैन सिकदर, कमलाख्या डे पुरकायस्थ, दोनों विधायकों और राणा गोस्वामी को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।

 

भूपेन बोरा और गोस्वामी को राज्य सचिव के रूप में उनकी वर्तमान जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है। राज्यसभा सदस्य रिपुन बोरा दो बार राज्य विधानसभा के लिए चुने गए, लेकिन हाल के विधानसभा चुनावों में वे बिहपुरिया निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के अमियो भुइयां से हार गए थे।

 

वेणुगोपाल ने एक अलग संदेश में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) में वरिष्ठ उपाध्यक्ष और विधायक लोकेन सिंह को पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त होने तक राज्य पार्टी इकाई का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया है।

 

60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के लिए अगले साल चुनाव होंगे।

 

कुछ अन्य नेताओं के साथ, गोविंददास कोंथौजम ने पिछले हफ्ते मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मणिपुर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने हाल ही में राज्य का दौरा किया और विधायकों से मुलाकात की, जिसके बाद सिंह को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

 

–आईएएनएस

 

Related Posts