राजनीतिछात्रों के टीकाकरण के लिए अंतराल कम करें : प्रियंका चतुर्वेदी

IANSJune 1, 2021871 min

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर विदेश जाने वाले छात्रों के टीकाकरण के गैप को कम करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र ने आगे की पढ़ाई के लिए विदेश यात्रा करने वाले छात्रों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया है, हालांकि आईसीएमआर द्वारा 12 से 15 सप्ताह के अनिवार्य अंतराल के कारण दूसरी खुराक समय पर प्राप्त करने की आशंका पैदा हो गई है। इन छात्रों के लिए स्वास्थ्य सचिव से मेरी अपील है कि अनिवार्य अंतर को कम करें।”

उन्होंने कहा, अधिकांश विदेशी विश्वविद्यालयों ने अनिवार्य किया है कि कक्षाओं के लिए परिसर में शामिल होने वाले छात्रों को अपने निवास के देश में स्थानीय रूप से उपलब्ध डब्ल्यूएचओ द्वारा अनुमोदित वैक्सीन के साथ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र जैसे कुछ राज्यों ने चिंता को समझ लिया है और इन छात्रों को उनकी पहली खुराक प्राथमिकता पर प्राप्त करने के लिए टीकाकरण की शुरूआत की है, लेकिन समस्या जुलाई के अंत से पहले समय पर दूसरी खुराक प्राप्त करने की है ताकि वे समय पर यात्रा कर सकें।

अधिकांश छात्रों को अगस्त के मध्य तक अपने परिसरों में रिपोर्ट करना होता है, जिसका अर्थ है कि उन्हें जुलाई के अंत तक या अगस्त के पहले सप्ताह तक भारत से अपनी उड़ान में सवार होना होगा। बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने भी मंत्रालय से संपर्क किया है और उम्मीद है कि आप इस महत्वपूर्ण निर्णय में तेजी लाएंगे।

उन्होंने पत्र में लिखा, “मैं आपके कार्यालय और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से छात्रों की चिंता के लिए मानवीय प्रतिक्रिया का अनुरोध करूंगी ताकि उनका भविष्य खतरे में न पड़े। आपकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा है।”

–आईएएनएस

Related Posts