राजनीतिमप्र से शिवराज का जाना तय : दिग्विजय

IANSJuly 19, 20211131 min
Congress Senior leader and former Madhya Pradesh Chief Minister Digvijay Singh

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए दावा किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जाना तय है, अब सिर्फ दो नाम ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की सूची में है। एक केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल और दूसरे प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि, अब मप्र भाजपा में मुख्यमंत्री के लिए केवल दो ही उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं। मोदी के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल व संघ के उम्मीदवार वीडी शर्मा बाकी उम्मीदवारों के प्रति मेरी सहानुभूति है। मामू का जाना तय।

 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रविवार को आमजनों से भाजपा के मुख्यमंत्री के उम्मीदवारों के नाम पूछे थे और कहा था अगर नहीं कोई नहीं बताएगा तो वे खुद सेामवार को भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर देंगे।

 

उसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सिंह ने दो नामों की सूची जारी कर दी है। दिग्विजय िंसंह के इस ट्वीट पर अब तक भाजपा के किसी नेता का बयान नहीं आया है।

 

इससे पहले कांग्रेस के नेता असदउद्दीन ने आगामी वर्ष 2023 में भाजपा का चेहरा कौन होगा, इसको लेकर सोशल मीडिया पर सर्वे कराया था। जिसमें लोगों की राय में सबसे ऊपर नाम केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आया था। इस सर्वे के मुताबिक सिंधिया को 35 प्रतिशत और शिवराज सिंह चौहान को 34 प्रतिशत लोगों ने संभावित चेहरा बताया था।

 

ज्ञात हो कि राज्य में मुख्यमंत्री में बदलाव की चर्चाएं अरसे से जोर पकड़े हुए है, जबकि भाजपा की ओर से लगातार इस बात का खंडन किया जाता रहा है। कई नेता तो यहां तक कह चुके हैं कि अगला चुनाव शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

 

–आईएएनएस

Related Posts