WFNHindiसलमान की इस सालगिरह पर क्या होगा खास 'जानिए'

Julie TiwariDecember 5, 2015191 min

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की बायोग्रफी 27 दिसंबर को उनकी 50वीं सालगिरह पर रिलीज होगी। खुद सलमान खान ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि ‘बीइंग सलमान’ नाम की इस बायोग्रफी के राइटर जासिम खान हैं और इसमें उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े पहुलुओं और उनकी फैमिली के बारे में काफी विस्तार से बताया गया है।

सलमान स्टारर ‘दबंग’, ‘एक था टाइगर’ और ‘किक’ जैसी फिल्मों ने 100 करोड़ क्लब की कमाई को पार करते हुए बॉलीवुड में धूम मचाई है। इस साल उनकी ‘प्रेम रतन धन पायो’ भी 200 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है। सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने देशभर में 300 करोड़ रूपए की कमाई कर सलमान को सुपरहिट हीरो की लिस्ट में टॉप पर रखा।

जाने माने स्क्रि‍प्ट राइटर सलीम खान के बेटे सलमान एक एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन’ भी चलाते हैं। सालो पहले उनकी कार से कुचलकर सड़क किनारे सोते एक शख्स की मौत हो गई थी। ‘हिट एण्ड रन’ मामले में अदालत ने सलमान को पांच साल कि सजा सुनाई हैं लेकिन फिलहाल वह जमानत पर हैं और एक्टिंग की दुनिया से जुड़े हुए हैं।

सलमान की लाइफ काफी विवादों से भरी रही है और इस किताब में उनके पर्सनल लाइफ और उनसे जूड़ें विवादों पर भी रोशनी डाली गई है , जिसमें काला हिरन शिकार और हिट एंड रन केस जैसे मामले शामिल हैं।

इसके साथ ही इस किताब में उनसे जुड़े कुछ अनसुने और अनजाने पहलुओं को भी साझा किया गया है।

wefornews bureau