अन्यशहरताजमहल में लहराया भगवा झंडा, लगे जय श्री राम के जयकारे

सोमवार को विश्व प्रसिद्ध ताजमहल (Taj Mahal) परिसर में एक बार फिर केसरिया ध्वज फहरा कर शिव चालीसा का पाठ किया गया। जिसके आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है।
Anil ShrivastavJanuary 6, 20212231 min

Agra: सोमवार को विश्व प्रसिद्ध ताजमहल (Taj Mahal) परिसर में एक बार फिर केसरिया ध्वज फहरा कर शिव चालीसा का पाठ किया गया। जिसके आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

ताजमहल परिसर में पाथवे पर लगी बेंच के पास भगवा ध्वज लहराने वाले एक युवक की पहचान हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर (District President Gaurav Thakur) के रूप में हुई है। यह पहले भी इसी तरह ताजमहल (Taj Mahal) में भगवा ध्वज (Saffron flag) फहरा चुके हैं। आरोपी 4 हिंदूवादियों के खिलाफ थाना ताजगंज में दो संप्रदायों के बीच धार्मिक विद्वेष फैलाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ताजगंज (Tajganj) थाने के पुलिस निरीक्षक उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को ताजमहल परिसर में एक कथित हिंदूवादी संगठन के चार सदस्यों ने भगवा झंडा लहराया। घटना के बाद वहां की सुरक्षा में तैनात अर्द्धसैनिक बल सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने इन सभी को पकड़ लिया और उन्हें स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर रही है।

जिस समय ताजमहल में भगवा ध्वज फहराया गया वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में ताजमहल परिसर में लगी बेंच पर बैठे और उसके आसपास खड़े कुछ युवक अपनी जेब से भगवा झंडा निकालकर उसे फहराते दिखे और शिव चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं।