राष्ट्रीयविराट को लेकर विवाद में उत्तराखंड सरकार, RTI से खुलासा बाढ़ राहत कोष से 47 लाख

आरटीआई के मुताबिक उत्तराखंड में पर्यटन विकास के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाए गए विराट कोहली को 60 सेकेंड के आडियो विजुअल के लिए 47.19 लाख रुपये का भुगतान राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की फंड से किया गया है।
Rekha YadavFebruary 25, 2017271 min

11 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के परिणाम आने वाले है लेकिन इससे पहले हरीश रावत सरकार एक बार फिर से विवाद में फंसती नजर रही है।

भारतीय जनता पार्टी ने एक आरटीआई का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि हरीश रावत सरकार ने क्रिकेट विराट कोहली को आपदा राहत फंड से 47 लाख का भुगतान किया है। आरटीआई से खुलासा हुआ है कि जून 2015 में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बाढ़ फंड से 47.19 लाख रुपये दिए गए थे।

आरटीआई के मुताबिक उत्तराखंड में पर्यटन विकास के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाए गए विराट कोहली को 60 सेकेंड के आडियो विजुअल के लिए 47.19 लाख रुपये का भुगतान राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की फंड से किया गया है। भाजपा ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के उन्होंने इसे आपदा घोटाला करार देते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

यह आरटीआई बीजेपी सदस्य और आरटीआई कार्यकर्ता अजेंद्र अजय ने दायर की थी।

हालांकि, विराट कोहली के एजेंट और कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट और इंटरटेनमेंट के सीईओ बंटी सजदेह ने रकम मिलने से इंकार किया है। उन्होंने कहा, ‘इस तरह की कोई भी राशि नहीं दी गई है।’

इस आरोप पर सीएम हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार का भी बयान आया है। उनका कहना है कि पर्यटन प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका निभाता है। ऐसे में किसी प्रसिद्ध चेहरे को प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नियुक्त करना कहां गलत है?

उन्होंने कहा कि सबकुछ कानून के दायरे में रहकर किया गया है। सभी आरोप निराधार हैं। लोगों को पता है कि सरकार केदारनाथ के पुनर्विकास के लिए प्रतिबद्ध रही है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी विधानसभा चुनाव हारने जा रही है। ऐसे आरोप लगाकर उनकी हताशा दिखाई दे रही है।’

WeForNews Bureau

Related Posts