रियो ओलंपिक में 'प्रोटेक्टिव हेडगार्ड' नहीं पहनेंगे पुरुष मुक्केबाज | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

रियो ओलंपिक में ‘प्रोटेक्टिव हेडगार्ड’ नहीं पहनेंगे पुरुष मुक्केबाज

Published

on

प्रोटेक्टिव हेडगार्ड
प्रोटेक्टिव हेडगार्ड

रियो ओलंपिक 2016 में प्रतियोगिता के दौरान पुरुष मुक्केबाज ‘प्रोटेक्टिव हेडगार्ड’ नहीं पहनेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने इससे संबंधित नियम में बदलाव को मंजूरी दे दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग एसोसिएशन (एआईबीए) ने तीन साल पहले इस परिवर्तन को स्वीकार किया था। हालांकि महिला मुक्केबाजों को इसमें शामिल नहीं किया गया है। महिला मुक्केबाज ‘प्रोटेक्टिव हेडगार्ड’ पहनना जारी रखेंगी।

मुक्केबाजों ने 1984 में लॉस एंजेलिस में हुए ओलंपिक खेलों के बाद से प्रत्येक ओलंपिक खेलों में ‘प्रोटेक्टिव हेडगार्ड’ पहने हैं।

wefornews bureau 

खेल

क्रुणाल पंड्या के पास से जब्त हुई लाखों रुपये की घड़ियां

Published

on

दुबई से मुंबई पहुंचे क्रुणाल पंड्या को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने रोक लिया। मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को लेकर अब DRI ने बयान जारी किया है।

DRI ने बताया कि क्रुणाल पंड्या के पास महंगी और लक्जरी घड़ियां मिली थीं। ऐसे में मामला कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था।

क्रुणाल पंड्या के पास कस्टम को Omega और Ambular Piguet की लाखों की चार लक्जरी घड़ियां मिलीं और उन्हें पंड्या ने सीमा शुल्क के लिए डिक्लेयर नहीं किया था और इसके लिए कोई शुल्क भी नहीं दिया था। क्रुणाल पंड्या के पास से घड़ियों को जब्त कर लिया गया और कस्टम को वैल्यूएशन के लिए सौंप दिया गया।

WeForNews

Continue Reading

खेल

आईपीएल-13 : मुंबई ने जीता पांचवां खिताब

Published

on

FIle Photo

आईपीएल-13 का फाइनल हो चुका है और मुंबई इंडियंस ने चैम्पियन बनने का गौरव पांचवीं बार हासिल किया है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए फाइनल में मुंबई ने पहली बार फाइनल खेलने वाली दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेटों से हरा अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मुंबई ने 18.4 ओवरों में यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 51 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

इस सीजन से पहले 12 सीजन और हुए हैं जिसमे से मुंबई ने चार बार तो वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार, कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो खिताब अपने नाम किए है। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद और सनराइजर्स हैदराबाद ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है।

दिल्ली कैपिटल्स: मार्कस स्टोइनिस, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, प्रवीण दुबे, एनरिच नॉर्टजे.

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

आईएएनएस

Continue Reading

खेल

आईपीएल-13 : दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

Published

on

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को यहां के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

मुम्बई ने लीग स्तर पर टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है जबकि दिल्ली की टीम दूसरे स्थान पर रही थी। ऐसे में दोनों टीमों को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे। क्वालीफायर-1 में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में खेलेगी और हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिल सकता है क्योंकि दूसरे क्वालीफायर में उसे एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से भिड़ना होगा। 

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular