नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए राजधानी दिल्ली से एक अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है।

आने वाले डेढ़ सालों के दौरान, भारत सरकार के सभी विभाग और मंत्रालय रोजगार के मोर्चे पर नई भर्तियों को लेकर कई बड़े कदम उठाने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये विभाग और मंत्रालय अगले डेढ़ वर्षों में 10 लाख लोगों के लिए नौकरियां निकाल कर मिशन मोड में उनकी भर्तियां करेंगे।

10 लाख लोगों की भर्तियां करने का यह निर्देश सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में कार्यरत लोगों की संख्या की समीक्षा करने के बाद यह निर्देश जारी किया है कि सरकार द्वारा अगले डेढ़ वर्षो में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए।

इस निर्देश की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार द्वारा अगले डेढ़ वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए।

दरअसल, बेरोजगारी के मसले पर कांग्रेस समेत देश के तमाम विपक्षी दल लगातार भाजपा सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। भाजपा सांसद वरुण गांधी भी लगातार इस मसले को उठा रहे हैं। इन नेताओं का यह आरोप है कि विभिन्न सरकारी विभागों में ही लाखों पद खाली पड़े हैं , जिन पर भर्तियां नहीं की जा रही है।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्तर से दिया गया यह निर्देश सरकार और भाजपा के लिए एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है क्योंकि अगले डेढ़ वर्षों यानि 2023 के आखिर तक अगर सरकार 10 लाख लोगों को अपने स्तर पर नौकरी दे देती है तो देश में रोजगार की स्थिति में हर स्तर पर सकारात्मक बदलाव आएगा , जिसका असर इसके कुछ महीनों बाद 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव पर भी पड़ना तय है।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275