उत्तराखंड में सियासी उठा- पटक, आज शाह से मिलेंगे कांग्रेस के बागी विधायक | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

उत्तराखंड में सियासी उठा- पटक, आज शाह से मिलेंगे कांग्रेस के बागी विधायक

Published

on

मुश्किलों में घिरी उत्तराखंड सरकार के बागी विधायक देर रात बीजेपी के विधायकों के साथ गुड़गांव पहुंच गए हैं।

कांग्रेस के ये बागी विधायक शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलेंगे। सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल के पास पहुंचे 35 विधायकों में 26 बीजेपी के और 9 कांग्रेस के विधायक शामिल है। वहीं बीजेपी ने सीएम हरीश रावत के इस्तीफे की मांग की है। इतना ही नहीं राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमेश पोखरियाल निशंक के मुताबिक रावत सरकार अल्पमत में आ गई है और सीएम को इस्तीफा देना चाहिए। व

हीं दूसरी तरफ बीजेपी के विधायकों ने शुक्रवार शाम को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। हालांकि सीएम हरीश रावत के मुताबिक उनके लिए सबसे पहले उत्तराखंड का हित है। वह किसी के दबाव में झुकेंगे नहीं। रावत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी पानी की तरह पैसा बहा रही है।

उनका कहना है कि पहले मेरी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाए। जाहिर है कि उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र में हंगामे के सदन को 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आपको बता दें कि कांग्रेस के विधायकों ने हरक सिंह रावत की अगुवाई में हरीश रावत सरकार के खिलाफ बगावत की है। वहीं सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत, कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक करंगे।
Uttarakahand, Arvind Kejriwal, Amit Shah, BJP, Congress, Harish Rawat

wefornews bureau

राजनीति

BJP के पास नहीं है नीतीश के भ्रष्टाचार का जवाब, इसीलिए चुनाव में अलाप रही है पाक का राग : कांग्रेस

Published

on

Randeep Surjewala
File Photo

कांग्रेस ने बिहार चुनावों में पाकिस्तान का नाम लिए जाने पर बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान जारी कर कहा कि, “बिहार की जनता द्वारा सिरे से खारिज किए जाने की खीझ और बौखलाहट से छटपटाया बीजेपी नेतृत्व हार नहीं पचा पा रहा।

उन्होंने बिहार में बीजेपी के तीन गठबंधनों को ठगबंधन नाम देते हुकहा कि, “भ्रमजाल फैलाने के लिए बीजेपी ने तीन ‘ठगबंधन’ किए- बीजेपी-जेडीयू, बीजेपी-एलजेपी और बीजेपी-औवैसी…इसके बावजूद भी चुनाव के पहले चरण में करारी हार माथे पर लिखी देख अब प्रधानमंत्री, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सारे भाजपाई अपना ‘राजनीतिक संतुलन’ भी खो बैठे हैं तथा भाषा की मर्यादा भी।

सुरजेवाला ने कहा कि जब भी बीजेपी को हार नजर आती है तो वह पाकिस्तान की शरण में चली जाती है। उन्होंने कहा कि “बीजेपी और मोदी जी के पास नितीश सरकार के भ्रष्टाचार का जवाब नहीं, बिहार में भयंकर बेरोजगारी का जवाब नहीं, बिहार के किसान को फसल के दाम न देने का जवाब नहीं और बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को आईसीयू में पहुंचाने का जवाब नहीं है।

उन्होंने ऐसे ही मुद्दे गिनाए जिसमें बिहार को अशिक्षा के अंधेरे में धकेलना, उद्योग और धंधे ठप्प कर देना और मुंगेर फायरिंग के मुद्दे शामिल हैं। सुरजेवाला ने कहा कि “इन सारे सवालों का जवाब बीजेपी और मोदी जी पाकिस्तान की शरण में ढूंढते हैं।

कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर पाकिस्तान परस्ती का आरोप लगाते हुए ऐसे उदाहरण दिए जिसमें बीजेपी और पीएम मोदी की पाकिस्तान परस्ती जाहिर होती है। उन्होंने ऐसे 5 मामले गिनवाए:

  • 73 सालों में नरेन्द्र मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो ऊधमपुर व गुरदासपुर उग्रवादी हमले के बावजूद ‘बिन बुलाए मेहमान’ के तौर पर 25 दिसम्बर, 2015 को पाकिस्तान ‘केक काटने और दावत उड़ाने’ गए तथा अपने पद का अपमान करवाया।
  • 73 वर्षों में नरेन्द्र मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने वायुसेना के पठानकोट एयरबेस पर हुए उग्रवादी हमले की जांच के लिए उग्रवाद के पोषण के लिए बदनाम पाकिस्तान की ‘आईएसआई’ को भारत बुलाया और आईएसआई ने वापस जा भारत पर ही इल्ज़ाम लगाया।
  • भारतीय जनता पार्टी ही वो पार्टी है, जो हजारों हिंदुस्तानियों के कातिल तथा पुलवामा हमले के मुख्य आरोपी, आतंकवादी मौलाना मसूद अज़हर को हमारी जेल से रिहा कर अफगानिस्तान-पाकिस्तान छोड़ कर आई थी।
  • नरेन्द्र मोदी ही वो प्रधानमंत्री हैं, जिनकी नाक के नीचे कुख्यात आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की पत्नी, साल 2016 में हवाई जहाज से मुम्बई आई और वापस चली गई पर मोदी सरकार ने गिरफ्तारी तो दूर, एक शब्द नहीं कहा
  • बीजेपी के मध्य प्रदेश के आईटी सेल का पदाधिकारी ध्रुव सक्सेना पाकिस्तान की आईएसआई के लिए भारतीय सेना की जासूसी करते पकड़ा गया।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी को इन सवालों के जवाब देश और बिहार को देना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान 30 अक्टूबर 2015 को बिहार में प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा में नितीश सरकार के 33 घोटाले गिनवाए थे।

पांच साल में नितीश सरकार के उन भ्रष्टाचारी घोटोलों की जांच क्यों नहीं करवाई? उन्होंने पूछा कि आखिर बीजेपी और पीएम मोदी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया? सुरजेवाला ने पूछा कि पीएम ने कथिच सवा लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया था, लेकिन इसका जवाब देना होगा कि इसमें से सिर्फ 1,559 करोड़ के कार्य ही क्यों पूरे किए? बाकि पैसे किसकी जेब में गए?।

WeForNews



Continue Reading

राजनीति

कृषि कानून को खत्म करने के लिए राजस्थान सरकार ने सदन में रखा विधेयक

Published

on

Ashok Gehlot

राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जयपुर में शनिवार से विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया। यह सत्र केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को खत्म करने के लिए बुलाया गया है।

इसके तहत शनिवार को सदन के पटल पर छह विधेयक रखे गए हैं। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने सदन के पटेल पर  कुछ प्रमुख विधेयक रखे, जो इस प्रकार हैं- कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य संवर्द्धन और सरलीकरण राजस्थान संशोधन विधेयक 2020, कृषक सशक्तिकरण और संरक्षण, कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार राजस्थान संशोधन विधेयक 2020, आवश्यक वस्तु विशेष उपबंध और राजस्थान संशोधन विधेयक 2020 और सिविल प्रक्रिया संहिता राजस्थान संशोधन विधेयक 2020।

इसके साथ ही उन्होंने प्रक्रिया संहिता (राजस्थान संशोधन) बिल 2020 को भी विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन के पटल पर रखा।

उसके बाद सदन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और अन्य दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई। शोक अभिव्यक्ति के बाद विधानसभा को 2 नवंबर यानी सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जब कानून बन चुका है तो राज्य सरकार द्वारा विधेयक लाने का कोई मतलब नहीं है। बीजेपी नेता और विधायक मदन दिलावर ने कहा, “कांग्रेस अपनी झेंप मिटाने के लिए केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक लाई है। यह सब राहुल गांधी के इशारे पर किया जा रहा है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

बिहार : कांग्रेस ने ललन यादव को बनाया पटना साहिब, बांकीपुर के सह-समन्वयक

Published

on

congress logo

बिहार कांग्रेस कमिटी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और बिहार विधानसभा चुनाव में सुल्तानगंज से महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार ललन यादव को इस चुनाव के लिए पटना के बांकीपुर और पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए सह-समन्वयक (को-कॉर्डिनेटर) नियुक्त किया है।

झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वार रूम के चेयरमैन अजय कुमार ने बिहार युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन यादव को बांकीपुर और पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र का को-कॉर्डिनेटर नियुक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस महागठबंधन एक प्रगतिशील बिहार के भविष्य को गढ़ने के लिए कदम बढ़ा रहा है। ऐसे में पार्टी को अनुभव, सहयोग और समर्थन की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र हॉटशीट बनी है, जहां से कांग्रेस ने पटना साहिब के पूर्व सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा के नितिन नवीन यहां से चुनाव मैदान में हैं।

बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है, जबकि दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को 94 सीटों पर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होना है। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Randeep Surjewala
राजनीति8 hours ago

BJP के पास नहीं है नीतीश के भ्रष्टाचार का जवाब, इसीलिए चुनाव में अलाप रही है पाक का राग : कांग्रेस

मनोरंजन8 hours ago

जेम्स बॉन्ड का किरदार निभा चुके सीन कॉनेरी का निधन

Ashok Gehlot
राजनीति9 hours ago

कृषि कानून को खत्म करने के लिए राजस्थान सरकार ने सदन में रखा विधेयक

congress logo
राजनीति9 hours ago

बिहार : कांग्रेस ने ललन यादव को बनाया पटना साहिब, बांकीपुर के सह-समन्वयक

व्यापार10 hours ago

हैकर्स ने खुफिया जानकारी जुटाने के लिए 100 हाई-प्रोफाइल लोगों पर साइबर अटैक किया था : माइक्रोसॉफ्ट

Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय10 hours ago

ट्रंप चुनाव अभियान के आखिरी 3 दिनों में 14 रैलियां करेंगे

kamal nath
राजनीति11 hours ago

कमलनाथ ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, चुनाव आयोग के आदेश को दी चुनौती

राजनीति11 hours ago

गुर्जर आंदोलन के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने 8 जिलों में रासुका लगाया

shashi tharoor
राजनीति12 hours ago

थरूर का मोदी पर हमला, किस बात की माफी मांगे कांग्रेस

राष्ट्रीय12 hours ago

प्रियंका गांधी ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

narendra modi Black
ओपिनियन4 weeks ago

बढ़ती बेरोज़गारी, गर्त में जाती अर्थव्यवस्था के बीच सरकारों का निजीकरण पर जोर

Election
चुनाव4 weeks ago

यक़ीनन, अबकी बार बिहार पर है संविधान बचाने का दारोमदार

मनोरंजन4 weeks ago

मुंबई की अदालत ने रिया और शोविक की न्यायिक रिमांड को 20 अक्टूबर तक बढ़ाया

Hathras and Babri Demolition
ब्लॉग4 weeks ago

हाथरस के निर्भया कांड को बाबरी मस्जिद के चश्मे से भी देखिए

Rape Sexual Violence
ज़रा हटके4 weeks ago

राजनीति को अपराधियों से बचाये बग़ैर नहीं बचेंगी बेटियां

Nitish Modi
चुनाव3 weeks ago

नीतीश को निपटाने के लिए बीजेपी ने अपनी दो टीमें मैदान में उतारीं

Coronavirus
लाइफस्टाइल3 weeks ago

स्वास्थ्य मंत्रालय का नया प्रोटोकॉल, इमेरजेंसी में कर सकते हैं इन दवाओं का इस्तेमाल

खेल4 weeks ago

आईसीसी महिला टी-20 टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत 

खेल4 weeks ago

आईपीएल-13 : सनराइजर्स ने चेन्नई को 7 रनों से हराया

अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना पॉजिटिव

8 suspended Rajya Sabha MPs
राजनीति1 month ago

रात में भी संसद परिसर में डटे सस्पेंड किए गए विपक्षी सांसद, गाते रहे गाना

Ahmed Patel Rajya Sabha Online Education
राष्ट्रीय1 month ago

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब छात्रों को सरकार दे वित्तीय मदद : अहमद पटेल

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन3 months ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Modi Independence Speech
राष्ट्रीय3 months ago

Protected: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण, कहा अगले साल मनाएंगे महापर्व

राष्ट्रीय3 months ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति5 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय6 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर7 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य7 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति7 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

Most Popular