कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को धान खरीद के मुद्दे पर केंद्र की भाजपा सरकार और तेलंगाना में टीआरएस सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने मांग की है कि दोनों सरकारें किसानों द्वारा उगाए गए धान के एक-एक दाने की खरीद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।

उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार और राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) धान की खरीद के अपने नैतिक कर्तव्य की अनदेखी कर किसानों की मेहनत पर राजनीति कर रही है।कांग्रेस सांसद ने धान खरीद के मुद्दे पर तेलुगु में ट्वीट किया।

राहुल गांधी ने कहा कि दोनों सरकारों को अपनी किसान विरोधी नीतियों के जरिए किसानों के लिए समस्या पैदा करना बंद करना चाहिए और किसानों द्वारा उगाए गए हर अनाज की खरीद करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तब तक अपनी लड़ाई जारी रखेगी जब तक कि तेलंगाना में धान का आखिरी दाना सरकार नहीं खरीद लेती।धान खरीद को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें इस समय विवादों में हैं।

टीआरएस सरकार ने नरेंद्र मोदी सरकार से मौजूदा यासंगी सीजन के दौरान धान का पूरा स्टॉक खरीदने की मांग को लेकर अपना आंदोलन तेज करने की धमकी दी है।

हालांकि, केंद्र का कहना है कि वह राज्य और फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के बीच हुए समझौते के अनुसार राज्य से कच्चा चावल खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है।

–आईएएनएस

Share.

Leave A Reply