राजनीतिराहुल गांधी ने पूछा आप कौन सी किताब पढ़ रहे हैं? बताया अपनी पसंदीदा बुक का नाम

WeForNews DeskJuly 18, 20212061 min

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी को किताबें पढ़ने का भी काफी शौक है। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपनी पसंदीदा किताब के बारे में जानकारी साझा की है।

उन्होंने लोगों का कुछ बेहतरीन किताबों का सुझाव देने के लिए शुक्रिया अदा किया, साथ ही राहुल ने ट्वीट करके लिखा कि मुझे तकन सोहो की किताब द अनफेटर्ट माइंड काफी अच्छी लगी।

बता दें कि यह किताब बौद्ध दर्शन पर आधारित है जिसे 17वीं शताब्दी में तकन साहो ने ने लिखा था जोकि जापान के बौद्ध साधु थे। यह किताब मुख्य रूप से जेन दर्शन पर आधारित है जिसमे बौद्ध धर्म के कुछ शब्दों का इस्तेमाल हुआ है, जिसमे कोशिश की गई है कि कैसे मार्शल आर्ट में जेन बौद्ध की शिक्षा का पालन किया जा सकता है।

दरअसल 16 जुलाई को राहुल गांधी ने एक ट्वीट करके यूजर्स से पूछा था कि मैं सोच रहा हूं कि आप लोग आजकल कौन सी किताब पढ़ रहे हैं। जिसपर कई यूजर्स ने ट्वीट करके अपनी किताबों के नाम राहुल गांधी के साथ शेयर किए। राहुल गांधी के इस ट्वीट पर पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट करके लिखा, यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका क्या जवाब देते हैं। साथ ही कार्ति चिदंबर ने अपनी पसंदीदा किताब की भी जानकारी दी जिसे वो बढ़ रहे हैं। उन्होंने लिखा कि वह बराक ओबामा की किताब ए प्रॉमिस्ड लैड पढ़ रहे हैं।

Related Posts