काबुल में सुरक्षाकर्मियों को ला रही बस पर आत्मघाती हमला, 20 से ज्यादा के मारे जाने की आशंका | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

काबुल में सुरक्षाकर्मियों को ला रही बस पर आत्मघाती हमला, 20 से ज्यादा के मारे जाने की आशंका

Published

on

काबुल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही एक बस पर सोमवार को आत्मघाती हमला हुआ।

काबुल में सोमवार की सुबह सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही एक बस में जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में फिलहाल 20 लोगों के मारे जाने व कईयों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में इसे सुसाइड अटैक बताया जा रहा है।

एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, “यह हमला पुल-ए-चरखी सड़क पर हुआ। इस हमले में लोगों के हताहत होने की संभावना है। अभी तक हमारे पास इससे ज्यादा जानकारी नहीं आई है। हालांकि हम अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।”

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब हमलावर ने बस को निशाना बनाया तो उन्होंने भारी विस्फोट की आवाज सुनी। इस बस में विदेशी सुरक्षाकर्मियों को नेपाल से लाया जा रहा था।

wefornews bureau 

key words, qabul, bus, Afghanistan Explosion, Suicide Attack, East Kabul,Police

राष्ट्रीय

सूरत के ONGC गैस प्लांट में धमाकों के बाद भीषण आग

Published

on

गुजरात के सूरत में ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन प्लांट में आज तड़के अचानक आग लग गई। धमाके के बाद प्लांट में आग लगी।

आग लीपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं। सूरत के कलेक्टर धवल पटेल ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि करीब 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए, जिससे प्लांट में आग लग गई।

कलेक्टर ने बताया कि प्लांट में आग की सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड को भेजा गया, जिन्होंने आग पर काबू पाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया। दमकलकर्मियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद अब फिलहाल आग पर काबू पा लिया है। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाके इतनी तेज थे कि 10 किलोमीटर दूर तक इनकी आवाज सुनाई दी थी। एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनल को बंद कर दिया गया है। वहीं, ओएनजीसी के अधिकारियों द्वारा दबाव वाली गैस प्रणाली को कम करने की गतिविधि जारी है। साथ ही प्लांट में मौजूद लोगों को वहां से हटा दिया गया है।

WEFORNEWS

Continue Reading

राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर में एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर

Published

on

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें एक आंतकवादी ढेर हो गया। अधिकारियों ने ये जानकारी दी।

आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने आज बुलाई आपात बैठक, महागठबंधन को लेकर लेंगे अहम फैसला

Published

on

upendra kushwaha

बिहार में अक्तूबर-नवंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा और जदयू गठबंधन को हराने के लिए बना महागठबंधन एकजुट नहीं हो पा रहा है। दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में बने महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का मुद्दा गरमा रहा है।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) नाराज दिख रही है। पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी की आपातकालीन संयुक्त बैठक बुलाई है।

पटना के राजीव नगर स्थित एक कम्युनिटी हॉल में 11 बजे होने वाली इस बैठक में कुशवाहा पार्टी पदाधिकारियों को महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर अब तक हुई बातचीत की जानकारी देंगे। इसके बाद पार्टी की जो राय सामने आएगी उसपर अमल करने की घोषणा की जाएगी।

बैठक के बाद कड़े फैसले लिए जाने की संभावना पर रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि वह इस बात का न तो खंडन करते हैं और न ही इसे स्वीकार करते हैं। वहीं सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन से हटकर एनडीए का हिस्सा बने जीतन राम मांझी ने कुशवाहा को प्रधानमंत्री मोदी या जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से बात करने की सलाह दी है।

रालोसपा मांग रही है 35 सीटें

विधानसभा चुनाव में रालोसपा लगभग 35 सीटों की मांग कर रहा है। इसे लेकर कुशवाहा ने तेजस्वी यादव से दो बार मुलाकात की थी। इससे पहले पार्टी पदाधिकारी सूची के साथ राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद से उनके कार्यालय में मिले थे। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि महागठबंधन का सबसे बड़ा दल राजद रालोसपा को 10-12 से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं है। रालोसपा नेताओं का मानना है कि यदि सीटों से ही समझौता करना है तो एनडीए बेहतर विकल्प हो सकता है।

पहले से ही कह रहे थे राजद मनमानी कर रहा है: मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी का कहना है कि हम तो पहले ही कह रहे थे कि राजद मनमानी कर रहा है। उसका अपना छुपा हुआ एजेंडा है। यह बात देर-सवेर महागठबंधन के सभी दलों को समझ आ जाएगी।

Continue Reading

Most Popular