राष्ट्रीय‘दादरी गांव में निकलेगा ‘शुद्धिकरण मार्च’, प्रशासन चुप- सूत्र’

Priyanka SharmaDecember 7, 2015171 min

पिछले दिनों गौमांस को लेकर अफवाह के बाद दादरी में घटी घटना के बाद अब वहां नया खेल शुरु हो गया है. इस गांव में सोमवार को कथित शुद्धिकरण मार्च निकाला जाएगा.

यह वही गांव है जिसमें 28 सितंबर को कुछ लोगों की भीड़ ने बीफ की अफवाह पर 50 साल के इखलाक की उनके घर में घुसकर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. सूत्रों के मुताबिक इस मार्च का ऐलान गांव के मंदिर से किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक शुद्धिकरण के नाम पर पूरे गांव में वैदिक मंत्रों के उच्‍चारण के बाद गंगाजल और गोमूत्र का छिड़काव होगा. ऐलान हुआ है कि सोमवार को मंदिर से जुलूस निकलेगा. गांव वाले इसमें शामिल होंगे. गांव की नई पुजारिन हर सिद्धि गिरी ने इसकी पुष्टि भी की है.

इस कथित शुद्धिकरण को गांव में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का प्रयास बताया जा रहा है. आयोजकों की दलील है कि बीते दो महीने पहले यहां जो कुछ भी हुई उससे गांव की आबोहवा दूषित हो गई है. अब शुद्धिकरण मार्च के जरिए इसे दोबारा दुरुस्त किया जाएगा.

गौरतलब है कि इस अतिसंवेदनशील मसले को लेकर प्रशासन ने चुप्पी साध ली है. कैमरे पर आए बिना प्रशासन ने सिर्फ इतना भर कहा कि यहां कोई मार्च नहीं हो रहा है. गांव के लोग मंदिर में पूजा और शुद्धिकरण के कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं.

wefornews Bureau

लगातार अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे

Related Posts