नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया है कि वह पंजाब (Punjab) में अलगाववादियों के समर्थक हैं या नहीं।

दरअसल कवि विश्वास केजरीवाल पर लगातार ये आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक हैं. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने कहा, एक दिन उन्होंने मुझे कहा था कि वे या तो मुख्यमंत्री पंजाब के बनेंगे या स्वतंत्र सूबे (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। हालांकि कुमार ने भी दावा किया कि उन्होंने दिल्ली के सीएम को अलगाववादियों का साथ न लेने की सलाह दी थी।

इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी केजरीवाल पर लगातार निशाना साध रही है और उनसे इस मसले पर जवाब देने की मांग कर रहे हैं। राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, केजरीवाल जी, सीधा जवाब दो- कुमार विश्वास सच बोल रहे हैं? हां या ना?

वहीं प्रियंका गांधी ने भी रीट्वीट करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा, ‘जवाब के इंतजार में..’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले भी केजरीवाल पर आरोप लगाए थे कि ‘झाड़ू’ के सबसे बड़े नेता को आतंकवादी के घर पर देखा जा सकता है।

वहीं इन्ही आरोपों के आधार पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए गृह मंत्रालय से अलगाववाद का मुकद्दमा चलाने की अपील की थी. संदीप दीक्षित ने कहा, ‘अगर केजरीवाल ने भारत की भूमि पर एक अलग स्वतंत्र राष्ट्र की बात की है, तो उन पर अलगाववाद का मुकद्दमा चलना चाहिए. क्या हमारी राष्ट्रवादी सरकार राष्ट्रहित में इसे गिरफ्तार करेगी, या इस बीजेपी एजेंट की अभी भी रक्षा करेगी।’

हालांकि इस पूरे मामले को तूल पकड़ता देख शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने सफाई भी दे दी है. केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद को दुनिया का सबसे ‘स्वीट आतंकवादी’ करार दिया।

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212