दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर विरोध प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी।

आरोपी की पहचान मोहम्मद नदीम (43) और फहीम (37) के रूप में हुई है, दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं।

पुलिस ने इन्हें शनिवार देर रात गिरफ्तार किया। डीसीपी (सेंट्रल) श्वेता चौहान ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत 10 जून को मामला दर्ज किया गया।

हालांकि, पुलिस ने अब एफआईआर में धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना) को भी जोड़ लिया है।

शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान को लेकर भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने जामा मस्जिद के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया था।

जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने कहा कि विरोध के लिए किसी भी तरह का आह्वान नहीं किया गया था। वह नहीं जानते कि ये प्रदर्शनकारी कौन थे।

नूपूर शर्मा द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान ने एक अंतरराष्ट्रीय हंगामा खड़ा कर दिया है।

अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, कुवैत, बहरीन, इंडोनेशिया और ईरान समेत कई मुस्लिम देशों के साथ-साथ इस्लामिक सहयोग संगठन ने आधिकारिक तौर पर उनके बयानों का विरोध किया और माफी की मांग की है।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275