नई दिल्ली: प्रोफेसर अनवार हसन (Prof Anwar Hassan) ने कश्मीर विश्वविद्यालय (University of Kashmi) के सांख्यिकी विभाग (Department of Statistics) के प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण किया है। प्रोफेसर हसन पहले भी दो बार इस ज़िम्मेदारी को सम्भाल चुके हैं। उन्हें गणितीय शिक्षण और अनुसन्धान का 30 साल से ज़्यादा का अनुभव है।

विभागाध्यक्ष बनने से पहले प्रोफेसर हसन ने विश्वविद्यालय और इससे सम्बद्ध कॉलेजों में अनेक दायित्व निभाये हैं। फ़िलहाल प्रो. हसन, भौतिक और गणितीय विज्ञान विभाग के डीन भी हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय की अनेक समितियों में सदस्य के अलावा इसके आन्तरिक गुणवत्ता आश्वासन निदेशालय (DIQA) के निदेशक के रूप में भी काम किया है। प्रो. हसन ने जनगणना-2011 के लिए भी विशेष अधिकारी की भूमिका निभायी और 2011-12 में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की उच्च शिक्षा से सम्बन्धित अखिल भारतीय सर्वेक्षण (AISHE) में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने अनेक राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में अपने शोधपत्र पेश किये और पीएचडी तथा एमफिल (Ph.D. & M.Phil.) के छात्रों का मार्गदर्शन भी किया।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275