राजनीतिराष्ट्रीयशिक्षक दिवस पर प्रियंका ने अपने शिक्षकों को किया याद

IANSSeptember 5, 20214951 min

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को शिक्षक दिवस के मौके पर अपने शिक्षकों को याद किया और उन्हें इस दिन शुभकामनाएं भेजीं।

उन्होंने ट्वीट किया, “मिसेज गीता मेंदीरत्ता, मिसेज उमा सहाय, मिस डी डेविड, मिसेज मे लाल, मिसेज नीलम सिब्बल, मिस रूबी सोलोमन, मिस्टर सतीश कामरा, मिस्टर एससी जैन, सीनियर मेल्बा, सीनियर राफेल, सीनियर स्टेला और अनगिनत अन्य अद्भुत शिक्षक जिन्होंने मेरे जीवन को अपने ज्ञान और आशीर्वाद से भर दिया, आप जहां भी हों, मैं आपको शिक्षक दिवस पर अपना सारा प्यार भेज रही हूं।”

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने नाव पर स्कूल जा रही एक लड़की की तस्वीर ट्वीट की और कहा कि इसने उम्मीद नहीं खोई है और एक बहादुर लड़की है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर देश भर के शिक्षकों को बधाई दी थी।

एक संदेश में, उन्होंने कहा, “शिक्षक दिवस एक महान शिक्षाविद्, दार्शनिक और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर मनाया जाता है। मैं शिक्षकों के अवसर पर सभी शिक्षकों को अपनी तरफ से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।”

भारत में, देश के पूर्व राष्ट्रपति, विद्वान, दार्शनिक और भारत रत्न से सम्मानित डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को चिह्न्ति करने के लिए प्रतिवर्ष 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है, जिनका जन्म 1888 में इसी दिन हुआ था।

5 सितंबर एक महान शिक्षक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती है, जो एक प्रसिद्ध राजनयिक, विद्वान, भारत के राष्ट्रपति और सबसे बढ़कर एक शिक्षक थे।

–आईएएनएस

Related Posts