चुनावराजनीतिप्रशांत किशोर एक पखवाड़े में तीसरी बार शरद पवार से मिले!

IANSJune 23, 20213561 min

नई दिल्ली, 23 जून | चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार से उनके आवास पर एक पखवाड़े में तीसरी बार मुलाकात की और इसके अगले दिन वहां आठ राजनीतिक दलों के सदस्य जुटे। सूत्रों के मुताबिक, पवार और किशोर के बीच बातचीत करीब एक घंटे तक चली। किशोर और पवार की ये लगातार बैठकें भाजपा से मुकाबले के लिए तीसरा मोर्चा बनाए जाने की अटकलों को हवा मिल रही है।

हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की जीत से सफलता पाने वाले किशोर ने इससे पहले 11 जून को पवार से उनके मुंबई आवास पर और एक बार फिर सोमवार को दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी।

आठ राजनीतिक दलों के सदस्यों के मंगलवार को ढाई घंटे से अधिक समय तक पवार के आवास पर मिलने के बाद, हालांकि एनसीपी ने यह स्पष्ट करने की मांग की कि बैठक पार्टी सुप्रीमो ने नहीं, बल्कि पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच ने बुलाई थी।

राकांपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य मजीद मेमन ने कहा कि मीडिया में अटकलें हैं कि शरद पवार ने बैठक बुलाई है, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बैठक राष्ट्र मंच द्वारा बुलाई गई थी और पवार के आवास पर केवल आयोजित की गई थी।

बैठक में तृणमूल कांग्रेस के सिन्हा, समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता, माकपा के नीलोत्पल बसु, भाकपा के बिनॉय विश्वम, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, पूर्व कांग्रेस नेता संजय झा और पूर्व जदयू नेता पवन वर्मा समेत कई दलों के नेता मौजूद रहे।

अन्य प्रमुख हस्तियां जैसे जस्टिस एपी शाह, जावेद अख्तर और पूर्व राजनयिक के.सी. सिंह भी बैठक में शामिल हुए।

Related Posts